भगवान राम और कृष्ण पर विवादित ट्वीट पर बुरे फंसे केजरीवाल के मंत्री, कहा- मेरा अकाउंट हैक हुआ

राजेंद्र पाल गौतम दिल्ली की सीमापुरी विधानसभा से आम आदमी पार्टी (APP) के विधायक हैं.

भगवान राम और कृष्ण पर विवादित ट्वीट पर बुरे फंसे केजरीवाल के मंत्री, कहा- मेरा अकाउंट हैक हुआ
केजरीवाल सरकार में एससी-एसटी और समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र गौतम. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हिंदू धर्म के आराध्य भगवान राम और कृष्ण पर विवादित ट्वीट मामले में दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को नुकसान पहुंचाने के लिए उनके ट्विटर हैंडल का दुरुपयोग किया है. इस संबंध में वह जल्द ही अगला कदम उठाएंगे.

गौतम ने ट्वीट में लिखा, ''किसी ने मेरे ट्विटर हैंडल को हैक किया है और चुनाव के समय मेरी पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए धार्मिक आइकनों पर कुछ ट्वीट किया है. मैं इस संबंध में अगला कदम उठाने के लिए रास्ता देखूंगा. सभी को अपने आइकॉन पर विश्वास करने का अधिकार है और मैं सभी के विश्वास का सम्मान करता हूं.''

दरअसल, केजरीवाल सरकार में एससी-एसटी और समाज कल्याण मंत्री गौतम ने ट्विटर पर लिखा था, ''अगर यह बात प्रमाणित है कि राम और कृष्ण तुम्हारे पूर्वज है तो इतिहास में इनको पढ़ाया क्यों नहीं जाता. पूर्वजों को कोई इतिहास होता है जबकि इनका कोई प्रमाणिक इतिहास नहीं है. यह पौराणिक कथाएं हैं, ऐतिहासिक नहीं. जबकि पेरियार जी का दृष्टिकोण प्रमाणिकता और तार्किकता के आधार पर था.'' हालांकि, विवाद के बाद ट्वीट को हटा दिया गया था.

कपिल मिश्रा का बयान
पूर्व विधायक और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इस मामले में अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, ''केजरीवाल के मंत्री रोने लगे - मेरा अकॉउंट हैक हो गया था. AAP कितने खोखले और बेशर्म हो. अगर तुमने और केजरीवाल ने "राम कृष्ण" विरोधी ट्वीट पर और हिंदुओं की आस्था पर हमला करने की माफी नहीं मांगी तो आपराधिक केस दर्ज करवाऊंगा.''

केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण, एससी/एसटी, सहकारी, गुरुद्वारा चुनाव मंत्रालय का जिम्मा रहे राजेंद्र गौतम दिल्ली की सीमापुरी विधानसभा से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं.