पुलिस टीम ने पकड़ा केबल चोरों का गैंग, पॉश इलाके में जमीन खोदकर चुराते थे केबल
Advertisement
trendingNow1473420

पुलिस टीम ने पकड़ा केबल चोरों का गैंग, पॉश इलाके में जमीन खोदकर चुराते थे केबल

यह लोग देर रात केबल चोरी के लिए गड्ढे खोदा करते थे, लोगों को लगता था कोई सरकारी काम के लिए लेबर काम कर रही है.

पुलिस टीम ने पकड़ा केबल चोरों का गैंग, पॉश इलाके में जमीन खोदकर चुराते थे केबल

नई दिल्लीः देश की राजधानी का सबसे सुरक्षित माने जाने वाले इलाके से पुलिस ने चोरों की एक ऐसी टीम को गिरफ्तार किया है जो आधी रात में केबल चोरी का काम करता था. चोरों के इस गैंग में पूरे 11 लोग हैं. नई दिल्ली जिले के डीसीपी मधुर वर्मा ने बताया की बाराखंभा इलाके में इंस्पेक्टर बनवारी लाल अपने स्टाफ के साथ इलाके में गश्त कर रहे थे. तभी लोकसभा सांसद के घर के बाहर कुछ लोग संदिग्ध लगे, लेकिन जैसे ही आवाज़ देकर इन्हें पास आने को कहा तभी ये चोर वहां से भागने लगे.  पुलिस ने बदमाशों को पीछा कर पकड़ा, पूछाताछ में आरोपी ने बताया कि उसके साथ 10 लोग और हैं जो इस गैंग में शामिल हैं.

पुलिस ने देखा की सांसद की कोठी के बाहर 4 गहरे गड्ढे हैं. जिसमे अंदर देखा तो चोर छुपे हुए थे. तभी चोरों को एक-एक करके बाहर निकाला गया. आरोपियों ने पुलिस को बताया की ये गैंग ज़मीन में बिछी हैवी केबल की चोरी करता था और इस गैंग ने सांसद के घर के बाहर झाड़ियों की आड़ में चार गड्ढे किये थे, जिसमे से केबल को चोरी करने का काम कर रहे थे.

fallback

हैवी केबल एमटीएल (MTNL) की है जिसकी कीमत बहुत ज्यादा है. एक मीटर इस केबल की कीमत करीब 50 हज़ार रुपए है. 

अब पुलिस इस गैंग के और आरोपियों की तलाश कर रही हैं, जिनकी संख्या तक़रीबन 50-60 हैं. गिरफ्तार 11 लोगों में से एक ऑटो चालक भी है जो चोरी करने के बाद केबल को लोड कर फरार हो जाते थे. पुलिस को इनके पास से केबल काटने के कई तरह के औजार मिले हैं जिसमें ब्लेड, आरी, रस्से, फावड़ा, गैती और चोरी में शामिल दो ऑटो मिले हैं. इस गिरोह का सरगना अख़्लास जो ठेकेदार के नाम से जाना जाता है वह अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. 

यह लोग देर रात केबल चोरी के लिए गड्ढे खोदा करते थे, लोगों को लगता था कोई सरकारी काम के लिए लेबर काम कर रही है. गिरफ्तार किए गए 11 लोगों में से आधे वो चोर हैं जो मंडी हॉउस इलाके में इसी साल 13 अगस्त को केबल चोरी में गिरफ्तार हुए थे.अख़्लास इस मामले का भी वॉन्टेड है.

Trending news