दिल्ली में घर का सपना देख रहे लोग हो जाएं सावधान, इन तीनों ने इस तरह ठगे 400 करोड़ रुपए

दिल्ली पुलिस की ईओडब्लू ने डीडीए लैंड पूलिंग पॉलिसी का झांसा देकर घर के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. 

दिल्ली में घर का सपना देख रहे लोग हो जाएं सावधान, इन तीनों ने इस तरह ठगे 400 करोड़ रुपए
400 करोड़ की ठगी करने के आरोपी

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की ईओडब्लू ने डीडीए लैंड पूलिंग पॉलिसी का झांसा देकर घर के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग अब तक करीब 400 करोड़ की ठगी कर चुके हैं. ईओडब्लू के ज्वाइंट सीपी ओपी मिश्रा ने बताया कि पिछले कई दिनों से हमें शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद हमने जांच करते हुए मुदकमा दर्ज किया. 

जांच में सामने आया कि एक गैंग है, जो लैंड पूलिंग की आड़ में आशियाने का सपना संजोए लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहा है. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जो 3997 लोगों से करीब 400 करोड़ की ठगी कर चुके थे. तीनो आरोपियों की पहचान सतेंद्र मान, प्रदीप सहरावत और सुभाष चन्द्र के तौर पर हुई है. 

ये भी देखें- 

जांच में पता चला कि 10 करोड़ प्रति एकड़ के हिसाब से जमीन की खरीद दिखाई गई जबकि सर्कल रेट 53 लाख रुपये था. ईओडब्लू ने अलग-अलग बिल्डरों और दूसरे लोगों पर इस तरह की धोखधड़ी के 16 केस दर्ज किए हैं. डीडीए ने दिल्ली के द्वारका में लैंड पूलिंग के तहत घर उपलब्ध करवाने के लिए पॉलिसी बनाई थी. जिससे जरूरतमंद लोग घर खरीद सकें. लेकिन कुछ बिल्डर्स ने घर का सपना देखने वाले लोगों के साथ चीटिंग ही कर ली. आरोपियों ने घर बनने से पहले बुकिंग के नाम पर निवेशकों से पैसा जमा किया और ऐसा करते हुए 400 करोड़ रुपए जमा कर लिए. 

पुलिस ने बताया कि आरोपियों पर आईपीसी की धारा 420, 409 और 120 के तहत केस दर्ज किया गया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है.