मध्यप्रदेश से दिल्ली आकर चोरी करने वाली दो महिला गिरफ्तार
Advertisement

मध्यप्रदेश से दिल्ली आकर चोरी करने वाली दो महिला गिरफ्तार

 दोनो महिलाएं वारदात को अंजाम देने दिल्ली आती थीं और मोटा सामान चुराकर इकट्ठा कर वापस मध्य प्रदेश लौट जाती थीं.

मध्यप्रदेश से दिल्ली आकर चोरी करने वाली दो महिला गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने दो ऐसी महिलाओं को गिरफ्तार किया है, जो मध्य प्रदेश से दिल्ली आकर बैंक, रेलवे स्टेशन और शादियों में लोगों का कीमती सामान चुराकर रफ्फूचक्कर हो जाती थी. पकड़ी गई महिलाओं की पहचान मध्यप्रदेश के पचोर और राजगढ़ निवासी ललिता (25) और रचना (26)  के रूप में हुई है. दोनों महिलाएं वारदात के दौरान सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.

उसकी मदद से जनक कॉम्पलैक्स में इंडियन बैंक के सुरक्षा गार्ड व प्रहरी ने आरोपितों को पहचान कर पुलिस को सूचना दी. पुलिस दोनों को मौके से दबोच लिया. पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि वह पचोर गैंग का हिस्सा हैं और कई वारदातों को अंजाम देकर उनका गैंग वापस मध्य प्रदेश भाग जाता है..पुलिस गैंग की बाकी महिलाओं की तलाश कर रही है.

पश्चिम जिले की डीसीपी मोनिका भारद्वाज के अनुसार 21अगस्त को जनकपुरी इलाके में कारोबारी अनिल अग्रवाल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 50 हजार रुपये निकालने गए थे. बैंक में दोनों महिलाएं पहले से मौजूद थी. एक महिला ने बच्चे को गोद में लिया हुआ था. जैसे ही अनिल रुपये लेकर बैंक से चले बच्चा लिए महिला ने अनिल का ध्यान बंटाया और दूसरी महिला ने उसके बैग से रुपये निकाल लिए. वारदात के बाद अनिल की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की. सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने महिलाओं के फोटो निकलवाकर उन्हें प्रहरी व बैंकों के बाहर गार्ड्स को दे दिए.

जनकपुरी थाने के प्रहरी व बैंक का सुरक्षा गार्ड बृजेश कुमार ने शुक्रवार को देखा कि आरोपी महिलाएं जनक कॉम्पलैक्स के पास मौजूद हैं. उसने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी महिलाओं ललिता और रचना को दबोच लिया..पूछताछ के दौरान दोनों ने वारदात में अपना हाथ होने की बात को कबूल कर लिया. दोनों ने बताया कि राजगढ़ के कई गांवों में इसी तरह वारदात को अंजाम देने वाले परिवार रहते हैं. खासकर महिलाएं वारदात को अंजाम देने दिल्ली आती हैं, मोटा सामान चुराकर इकट्ठा कर यह लोग वापस चले जाते हैं.. पुलिस दोनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है. 

Trending news