पारा चढ़ने के कारण 11 मई से ही बंद हो जाएंगे दिल्ली के स्कूल
Advertisement
trendingNow1290102

पारा चढ़ने के कारण 11 मई से ही बंद हो जाएंगे दिल्ली के स्कूल

दिल्ली सरकार ने भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान को ध्यान में रखते हुए शहर के सभी स्कूलों में 11 मई से गर्मी की छुट्टियां करने की घोषणा कर दी है। इससे स्कूल जाने वाले लाखों बच्चों को राजधानी की गर्मी से राहत मिलेगी।

नयी दिल्ली: दिल्ली सरकार ने भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान को ध्यान में रखते हुए शहर के सभी स्कूलों में 11 मई से गर्मी की छुट्टियां करने की घोषणा कर दी है। इससे स्कूल जाने वाले लाखों बच्चों को राजधानी की गर्मी से राहत मिलेगी।

शिक्षा विभाग ने इस संबंध में सभी निजी, सरकारी और स्थानीय निकाय के तहत चलने वाले स्कूलों को आदेश जारी कर अनिवार्य गीष्मकालीन अवकाश रखने को कहा है। सरकारी बयान के मुताबिक, शिक्षा निदेशालय ने सरकारी-सहायता प्राप्त-निजी-एनडीएमसी-एमसीडी-डीसबी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को परिपत्र जारी कर 11 मई से अनिवार्य गीष्मकालीन अवकाश रखने को कहा है। उसमें कहा गया है कि भीषण गर्मी और तापमान में वृद्धि संबंधी पूर्वानुमानों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

राष्ट्रीय राजधानी में कल इस मौसम का सबसे गर्म दिन रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री उपर 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।। हालांकि आज अधिकतम तापमान कुछ कम होकर 39.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा। शहर में 3500 से ज्यादा निजी स्कूल, 1150 सरकारी स्कूल और स्थानीय निकायों द्वारा चलाए जाने वाले 2500 से ज्यादा स्कूल हैं।

Trending news