close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलेगा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा का दावा

Haryana assembly elections 2019 : हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना गुरुवार सुबह 8 बजे से चल रही है. शुरुआती रूझान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच चल रही टक्कर से यहां के नतीजे दिलचस्प हो गए हैं.

हरियाणा में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलेगा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा का दावा

नई दिल्ली : हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana assembly elections 2019) की मतगणना गुरुवार सुबह 8 बजे से चल रही है. शुरुआती रूझान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच चल रही टक्कर से यहां के नतीजे दिलचस्प हो गए हैं. जननायक जनता पार्टी (JJP) भी हरियाणा में 10 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. इस बीच चुनावी नतीजों से उत्साहित हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (bhupendra singh hooda) ने कहा कांग्रेस हरियाणा में 100% सरकार बनाएंगी. उन्होंने इससे कुछ देर पहले कहा था कि कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलेगा.

90 में से 44 सीटों पर बीजेपी आगे
भूपेंद्र सिंह हुड्डा खुद गढ़ी सांपला-किलोई सीट से आगे चल रहे हैं. सुबह करीब 10.30 बजे आए रुझान में 90 में से 44 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. कांग्रेस ने 35 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. वहीं जेजेपी किंगमेकर की भूमिका में आते हुए 10 सीटों पर आगे है. इससे पहले साल 2014 के विधानसभा चुनाव में भी हुड्डा ने इस सीट से जीत दर्ज की थी. साल 2014 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में हुड्डा ने इस सीट पर आईएनएलडी उम्मीदवार को 47185 वोटों से हराया था.

2009 में 72100 वोट से जीते थे हुड्डा
2009 के चुनाव में हुड्डा ने इस सीट पर आईएनएलडी प्रत्याशी को 72100 वोट से हराया था. हरियाणा के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके कांग्रेस के कद्दावर नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला किलोई से मौजूदा विधायक भी हैं. हुड्डा ने मई में सोनीपत सीट से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे. इससे पहले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दावा किया कि महाराष्‍ट्र और हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनेगी.

वहीं जेजेपी के नेता दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी को किसके साथ जाना है, यह विधायक तय करेंगे. यह भी उम्मीद है कि हरियाणा में निर्दलीय महत्वपूर्ण भूमिका निभाए.