close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा चुनाव: बीजेपी ने जारी की 78 उम्मीदवारों की लिस्ट, 7 मौजूदा विधायकों के टिकट कटे

बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 78 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. अभी 12 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होना बाकी है. 

हरियाणा चुनाव: बीजेपी ने जारी की 78 उम्मीदवारों की लिस्ट, 7 मौजूदा विधायकों के टिकट कटे
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल से चुनाव लड़ेंगे.

चंडीगढ़: बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) के लिए 78 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) करनाल से चुनाव लड़ेंगे. हाल ही में बीजेपी में शामिल हुईं रेसलर बबीता फोगाट (Babita Phogat) को चरखी दादरी से टिकट दिया गया है. बीजेपी ने सोमवार को जिन नामों का ऐलान किया है, उसमें 38 मौजूदा विधायक भी शामिल हैं. पार्टी ने 7 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं. अभी 12 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होना बाकी है.

रेसलर योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) सोनीपत की बरौदा सीट से अपनी किस्तम आजमाएंगे. हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला  (Subhash Barala) टोहाना, लतिका शर्मा कालका, घनश्याम दस यमुनानगर, कृष्ण बेदी शाहाबाद से चुनाव मैदान में हैं.  

 

 

इसके अलावा, पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह पेहोवा से टिकट मिला है. संदीप सिंह भी हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे. पार्टी के वरिष्ठ नेता कैप्टन अभिमन्यु सिंह को नारनौंद से टिकट मिला है. मंत्री अनिल विज को अंबाला कैंट, ज्ञानचंड गुप्ता को पंचकुला, अशिम गोयल को पार्टी ने अंबाला सिटी से चुनावी समर में उतारा है.

लिस्ट के प्रमुख नाम इस प्रकार हैं:  
सीट  प्रत्याशी का नाम
मुलाना (एससी)  राजवीर बराड़ा
साढौरा (एससी)  बलवंत सिंह
यमुनानगर     घनश्याम दास अरोड़ा
थानेसर       सुभाष सुधा
सोनीपत कविता जैन
हिसार  कमल गुप्ता
पानीपत ग्रामीण महिपाल ढांडा