अगले तीन दिन उत्तरी भारत के इन इलाकों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1713572

अगले तीन दिन उत्तरी भारत के इन इलाकों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

विभाग ने उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को उत्तर और पूर्वोत्तर भारत में भारी वर्षा होने का अनुमान जताया है. साथ ही पश्चिम बंगाल, असम एवं मेघालय के लिए 19 से 21 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रेड वार्निंग जारी की है.

विभाग ने अरूणाचल प्रदेश के लिए 19 जुलाई से लेकर 20 जुलाई तक रेड वार्निंग जारी की है जबकि 21 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. विभाग ने कहा कि संभावित वर्षा से असम में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ सकती है जहां 33 में से 27 जिलों में 39.8 लाख से अधिक लोग गुरुवार को बाढ़ से बेहाल थे. इस साल राज्य में बाढ़ एवं भूस्खलन से अब तक 102 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

ये भी पढ़ें:- असम में बाढ़ का तांडव जारी, पांच और लोगों की हुई मौत, 36 लाख प्रभावित

बता दें कि उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी ने कहा कि मानसून 18 जुलाई से हिमालय की तलहटी वाले क्षेत्रों की ओर धीरे धीरे बढ़ना शुरू कर सकता है. इसके अलावा बंगाल की खाड़ी से पूर्वोत्तर की ओर जाने वाली नमीयुक्त दक्षिणी पश्चिमी हवाओं तथा अरब सागर से होकर आने वाली हवाओं के चलते 18 और 19 जुलाई को उत्तर और पूर्वोत्तर भारत में वर्षा में वृद्धि की संभावना है. 

उत्तरी भारत में 18 से 20 जुलाई के दौरान और पूर्वोत्तर में 18 से 21 जुलाई के दौरान कछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है. आईएमडी ने कहा कि पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में 19 से 21 जुलाई के दौरान और अरूणाचल प्रदेश में 19-20 जुलाई के दौरान भीषण वर्षा होने की संभावना है.

LIVE TV

Trending news