VIDEO: हरियाणा के स्कूल में हिंदू छात्रों पर नमाज पढ़ने, धर्म बदलने का दबाव डाला गया
Advertisement

VIDEO: हरियाणा के स्कूल में हिंदू छात्रों पर नमाज पढ़ने, धर्म बदलने का दबाव डाला गया

मेवात मॉडल स्कूल के बच्चों का आरोप है कि हॉस्टल के वॉर्डन ने धर्म बदलने के लिए दबाव डाला. मेवात मॉडल स्कूल के बच्चों पर नमाज पढ़ने के लिए दबाव डाला गया. टीचर मोइनुद्दीन और वॉर्डन आरिफ सस्पेंड, तीसरे टीचर का तबादला कर दिया गया है.

यह घटना हरियाणा के मेवात मॉडल स्कूल की है.

हरियाणा: मेवात मॉडल स्कूल के बच्चों का आरोप है कि हॉस्टल के वॉर्डन ने धर्म बदलने के लिए दबाव डाला गया. इतना ही नहीं छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि टीचरों ने नमाज पढ़ने से इनकार करने पर उनकी पिटाई भी की. घटना सामने आने के बाद जिलाधिकारी ने टीचर मोइनुद्दीन और वॉर्डन आरिफ को सस्पेंड कर दिया है, जबकि तीसरे टीचर का तबादला कर दिया गया है.

VIDEO में जानें क्या है पूरी घटना

वहीं हरियाणा सरकार ने कहा है कि मेवात में हुई घटना की प्रशासनिक जांच चल रही है. एक पीड़ित छात्र ने बताया कि वह हॉस्टल में 2014 से रह रहा है, उसे नमाज नहीं पढ़ने के लिए थप्पड़ खाने पड़े और इसके बाद 2015 में उसने स्कूल का हॉस्टल छोड़ दिया. बच्चे ने बताया कि उसके साथ दो और हिन्दू छात्र थे जिनके साथ इस तरह का व्यवहार किया गया. बच्चे के पिता ने इस बारे में कहा कि हॉस्टल से आने के बाद उसके बेटे से उन्हें इस बारे में जानकारी दी कि वहां (स्कूल के हॉस्टल) बच्चों पर नमाज पढ़ने के लिए दवाब डाला जा रहा था और धर्म परिवर्तन के लिए भी कहा गया था.

वहीं दूसरी और इस्लामिक स्कॉलर अब्दुर रहमान आबिद से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसपर पूरा यकीन नहीं हो रहा.    

Trending news