राम रहीम से मिलने सुनारिया जेल पहुंची हनीप्रीत, एक महीने में दूसरी बार की मुलाकात

पिछली बार हनीप्रीत राम रहीम से 9 दिसंबर को मिली थी.

राम रहीम से मिलने सुनारिया जेल पहुंची हनीप्रीत, एक महीने में दूसरी बार की मुलाकात
फाइल फोटो

चंडीगढ़: हरियाणा (Haryana) में जेल अधिकारियों ने सोमवार को हनीप्रीत इंसा को जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh) से मुलाकात की इजाजत दी. राम रहीम अपनी दो शिष्याओं से दुष्कर्म करने के मामले में 2017 में दोषी करार दिया गया था. हनीप्रीत, पंचकूला हिंसा की घटनाओं में आरोपी है.

गौरतलब है कि एक महीने से कम समय में दोनों की यह दूसरी मुलाकात है. पिछली बार हनीप्रीत राम रहीम से 9 दिसंबर को मिली थी. अधिकारियों के मुताबिक दोनों के बीच सोमवार को हुई मुलाकात आधा घंटा चली. इस दौरान वकील भी मौजूद रहे.

राम रहीम (51) इस समय रोहतक की हाई सिक्युरिटी सुनारिया जेल में बंद है. बीते महीने, राज्य के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा था कि यह हनीप्रीत का अधिकार है कि वह अपने पालक पिता राम रहीम से मिले.

विज ने कहा था कि हर व्यक्ति का दोषी व्यक्ति से मिलने का समान अधिकार है और कानून किसी को उस व्यक्ति से मिलने को नहीं रोक सकता.

आपको याद दिला दें कि भाजपा के बुजुर्ग नेता अनिल विज 'अब तो नोटों से भी गांधी को हटाया जाएगा' वाले अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहे हैं. यह बात उन्होंने खादी ग्रामोद्योग के कैलेंडर से महात्मा गांधी की तस्वीर हटाए जाने पर उठे सवाल के जवाब में कहा था.