नई दिल्ली: पीएलए की 70वीं वर्षगांठ में भाग लेंगे भारतीय नौसेना के दो पोत
Advertisement
trendingNow1518034

नई दिल्ली: पीएलए की 70वीं वर्षगांठ में भाग लेंगे भारतीय नौसेना के दो पोत

 चीनी नौसेना की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर अगले सप्ताह चीन के चिंगदाओ तट पर अंतरराष्ट्रीय समुद्री परेड में भाग लेंगे.

चीन के राष्ट्रपति शी चिंगदाओ के 23 अप्रैल को आईएफआर को देखने का कार्यक्रम है

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना के दो पोत चीनी नौसेना की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर अगले सप्ताह चीन के चिंगदाओ तट पर अंतरराष्ट्रीय समुद्री परेड में भाग लेंगे.

नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डी के शर्मा ने बताया कि भारतीय नौसेना के पोत आईएनएस कोलकाता और आईएनएस शक्ति अंतरराष्ट्रीय फ्लीट रिव्यू (आईएफआर) में भाग लेने के लिए रविवार को चिंगदाओ पहुंचेंगे.

 

चीन के राष्ट्रपति शी चिंगदाओ के 23 अप्रैल को आईएफआर को देखने का कार्यक्रम है. चीन के रक्षा प्रवक्ता कर्नल वु कियान ने पिछले माह बताया था कि 60 से अधिक देश 23 अप्रैल को कार्यक्रम में शामिल होंगे.

आईएफआर नौसैन्य जहाजों, विमानों और पनडुब्बियों की परेड है और यह सद्भावना का प्रचार करने, सहयोग मजबूत करने और अपनी नौसैन्य क्षमताएं प्रदर्शित करने के लिए देशों द्वारा आयोजित की जाती है.

भारत ने फरवरी 2016 में विशाखापत्तनम के तट पर आईएफआर का आयोजन किया था जिसमें 50 देशों के करीब 100 युद्धपोतों ने भाग लिया था. एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि डोकलाम गतिरोध के बाद पहली बार भारतीय युद्धपोत चीन जा रहे हैं. 

Trending news