CAA का विरोध: दिल्ली के कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट बंद, वॉइस कॉल पर भी पाबंदी

एयरटेल भारती ने कहा है कि कुछ इलाकों में सरकार के निर्देशों के मुताबिक कुछ इलाकों में इंटरनेट, एसएमएस, बॉयस कॉल पर पाबंदी लगा दी गई है. 

CAA का विरोध: दिल्ली के कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट बंद, वॉइस कॉल पर भी पाबंदी

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के कई इलाकों में हो रहे प्रदर्शनों के चलते मोबाइल कंपनियों ने दिल्ली के कुछ इलाकों में इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी है. बता दें नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कई संगठनों ने लालकिले और मंडी हाउस पर प्रदर्शन का ऐलान किया था. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 18 दिसंबर को निर्देश दिया था कि स्थिति को देखते हुए उत्तर और मध्य जिलों के कुछ हिस्सों में सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक वॉयस, एसएमएस, इंटरनेट सेवाएं रोक दी जाएंगी।

भारती एयरटेल ने कहा है कि कुछ इलाकों में सरकार के निर्देशों के मुताबिक कुछ इलाकों में इंटरनेट, एसएमएस, बॉयस कॉल पर पाबंदी लगा दी गई है. 

एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए वोडोफोन ने ट्वीट कर बताया है कि जामिया, शाहीन बाग, बवाना, सीलमपुर, जाफरबाद, मंडी हाउस, पुरानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में सेवाओं को बंद कर दिया गया है जिसकी वजह से आप 1 बजे हमारे सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. 

VODAFONE

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित लाल किला क्षेत्र में प्रदर्शन कर रहे कई प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया. पुलिस ने स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद और उनके साथियों को भी हिरासत में ले लिया. खालिद अपने साथियों के साथ लाल किला से आईटीओ स्थित शहीद पार्क तक जाना चाहते थे.

इस दौरान आईटीओ जाने वाला मार्ग वाहन व पैदल यात्री दोनों के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है. हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं. छात्र लाल किला पर प्रदर्शन करने के लिए थोड़ी-थोड़ी देर बाद 20-25 की संख्या में अलग-अलग रास्तों से पहुंच रहे हैं. प्रदर्शन के लिए अभी तक पहुंचे सभी छात्र व स्थानीय लोगों को हिरासत में लिया गया है.