दिल्ली-एनसीआर में छाया 'Mysterious Fog', धूल के कणों ने घटाई दृश्यता सीमा

आईएमडी के अनुमान के मुताबिक, रविवार को दिल्ली में तापमान ज्‍यादा नहीं बढ़ेगा. हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश होने से दिल्‍ली में गर्मी से राहत मिलेगी. 

दिल्ली-एनसीआर में छाया 'Mysterious Fog', धूल के कणों ने घटाई दृश्यता सीमा
(फोटो: एएनआई)

नई दिल्‍ली: देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में रविवार (23 मई) की सुबह अजीब सा कोहरा (Fog) छा गया. इसके कारण यहां दृश्‍यता सीमा में काफी कमी आई. इसके पीछे वजह धूल के कण रहे, जिनकी हवा में खासी सघनता हो गई थी. रविवार तड़के दिल्ली के कई हिस्सों में यह कोहरा देखा गया. 

नहीं बढ़ेगा ज्‍यादा तापमान 

दिल्ली के तापमान (Temperature) को लेकर बात करें तो आज यहां तापमान में बहुत ज्‍यादा वृद्धि होने की संभावना न के बराबर है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुमान के मुताबिक, रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के आसपास रहेगा. आईएमडी ने शहर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है. अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे शहर में आर्द्रता 66 प्रतिशत दर्ज की गई.

 

यह भी पढ़ें: Cyclone Yaas को लेकर PM Modi ने बुलाई आपात बैठक, तैयारियों की करेंगे समीक्षा

यहां हो सकती है बारिश

वहीं दिल्ली से सटे हरियाणा के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. इस कारण दिल्ली को गर्मी से राहत मिल सकती है. आईएमडी के मुताबिक, हरियाणा में कुछ जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है, 'अगले कुछ घंटों के दौरान रेवाड़ी, भिवाड़ी, मानेसर (हरियाणा) और आसपास के इलाकों में आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.'

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.