अलका लांबा पर हमले मामले में नया मोड़, सीसीटीवी फुटेज में दुकान के कैश काउंटर को पलटती दिखीं
Advertisement
trendingNow1266447

अलका लांबा पर हमले मामले में नया मोड़, सीसीटीवी फुटेज में दुकान के कैश काउंटर को पलटती दिखीं

दिल्ली के चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा के सिर पर लगी चोट मामले में नया मोड़ आ गया है। अलका लांबा ने रविवार को दावा किया कि नशा विरोधी अभियान के दौरान एक व्यक्ति द्वारा पत्थर से हमला किए जाने पर वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। अलका कश्मीरी गेट इलाके में नशा विरोधी अभियान चलाने गई थीं। हालांकि, अलका का इलाज करने वाले डॉक्टर का कहना है कि अलका को लगी चोट बेहद मामूली है।

अलका लांबा पर हमले मामले में नया मोड़, सीसीटीवी फुटेज में दुकान के कैश काउंटर को पलटती दिखीं

नई दिल्ली : दिल्ली के चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा के सिर पर लगी चोट मामले में नया मोड़ आ गया है। अलका लांबा ने रविवार को दावा किया कि नशा विरोधी अभियान के दौरान एक व्यक्ति द्वारा पत्थर से हमला किए जाने पर वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। अलका कश्मीरी गेट इलाके में नशा विरोधी अभियान चलाने गई थीं। हालांकि, अलका का इलाज करने वाले डॉक्टर का कहना है कि अलका को लगी चोट बेहद मामूली है।

देर रात आए सीसीटीवी फुटेज में यह बात सामने आई है कि अलका अपने समर्थकों के साथ यमुना बाजार में मिठाई की एक दुकान पर छापा मारने के लिए पहुंचती है और वहां पर किसी से बिना कोई बात किए दुकान के काउंटर पर कैश मशीन को पलट दिया। उनके एक समर्थक ने भी दुकान में रखी चीजों को पलट दिया।   

सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस मामले की जांच दूसरे एंगल से भी कर रही है।

वहीं इस पूरे मामले पर दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि पुलिस को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए। अलका ने अपने समर्थकों को भड़काया। जबकि भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'यह आप पार्टी की तरफ से बदले की कार्रवाई है।' गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल को जनता से माफी मांगनी चाहिए।

आप पार्टी के नेताओं ने कहा कि अलका ने सुबह करीब छह बजे नशा विरोधी अभियान शुरू किया और जब वह स्थानीय लोगों को संबोधित कर रही थीं, एक व्यक्ति ने उन पर पत्थर फेंका। चांदनी चौक से आप विधायक के सिर में चोटें लगीं और उन्हें अरूणा आसफ अली अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

कुछ पार्टी सदस्यों ने दावा किया कि हमले के पीछे क्षेत्र में संचालित एक मादक पदार्थ समूह है जबकि अन्य पार्टी सदस्यों ने एक भाजपा नेता की संलिप्तता की ओर इशारा करते हुए कहा कि हमलावर को पहले भाजपा विधायक ओम प्रकाश शर्मा की मिठाई की दुकान के करीब खड़े देखा गया था।

वरिष्ठ आप नेता आशुतोष ने ट्वीट किया, ‘स्थानीय लोगों ने हमें बताया कि अलका लांबा पर हमला करने वाला व्यक्ति मिठाई की दुकान में काम करता है। दुकान के मालिक वर्तमान भाजपा विधायक ओम प्रकाश शर्मा हैं।’ आशुतोष ने दावा किया कि अलका पर हमला साजिश के तहत किया गया और आप पलटवार करेगी।

हमले के बाद अलका ने ट्विटर पर लिखा, 'नशे के खिलाफ लड़ाई का अंजाम। मुझ पर हमला कर मेरा सिर फोड़ दिया गया। खून बहने के बावजूद भी मैं मैदान नहीं छोडूंगी। 9 अगस्त क्रांति दिवस। नशे के खिलाफ ये जंग जारी रहेगी। ये हमारी जिद है।'

हमले के तुरंत बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘अलका, तुम पर गर्व है।’ दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है और मामले की जांच चल रही है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news