close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल से मिले चाको, दिल्ली में कांग्रेस-AAP गठबंधन की संभावना 'लगभग खत्म'

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ तालमेल को लेकर हुई हालिया बातचीत की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. चाको ने राहुल गांधी को गठबंधन को लेकर पहले बनी सहमति से 'आप के पीछे हटने ' के बारे में अवगत कराया.

राहुल से मिले चाको, दिल्ली में कांग्रेस-AAP गठबंधन की संभावना 'लगभग खत्म'

नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ तालमेल को लेकर हुई हालिया बातचीत की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. चाको ने राहुल गांधी को गठबंधन को लेकर पहले बनी सहमति से 'आप के पीछे हटने ' के बारे में अवगत कराया.

इस बैठक के बाद में चाको ने कहा कि दिल्ली में आप के साथ गठबंधन की संभावना 'लगभग खत्म' हो गई है. उन्होंने कहा, 'मैंने आप नेता संजय सिंह के साथ चर्चा की और हमनें 3:4 के फार्मूले पर सहमति बनाई थी. इस फैसले के बाद आप कुछ और राज्यों में तालमेल की बातचीत करने लगी.' 

आप को देना होगा जनता का जवाब
चाको ने कहा, 'आज सुबह आप अपनी बात से पीछे हट गई. मुझे नहीं पता कि क्या वजह है. आप को दिल्ली की जनता को जवाब देना होगा.' उन्होंने कहा कि दिल्ली में सभी सात सीटों पर उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

आप हरियाणा में गठबंधन पर भी दे रही है जोर
दरअसल, कांग्रेस ने दिल्ली में गठबंधन के लिए 3:4 के फार्मूले की पेशकश की थी, लेकिन आप दिल्ली के साथ हरियाणा में भी गठबंधन पर जोर दे रही है. आप सूत्रों का पहले यह भी कहना था कि अगर गठबंधन सिर्फ दिल्ली में होगा तो फिर 5:2 फार्मूले पर होगा.