CCTV: फरिश्ता बना RPF का जवान, यात्री को ट्रेन में चपेट में आने से बचाया

अब यात्री ने अपना नया जीवन मिलने के बाद आरपीएफ का शुक्रिया अदा किया कि वक्त रहते उसकी जान बचा ली गई.

CCTV: फरिश्ता बना RPF का जवान, यात्री को ट्रेन में चपेट में आने से बचाया

नई दिल्ली: रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने एक बार फिर यात्री की जान बचाकर उसको नया जीवन दिया. हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन (Hazrat Nizamuddin Railway Station) पर चलती ट्रेन से उतर रहे यात्री को कांस्टेबल ने ट्रेन की चपेट में आने से बाल-बाल बचा दिया.पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई. आरपीएफ के डीएससी ( ईस्ट ) हरीश सिंह पपोला ने ZEE न्यूज़ को बताया की निजामुद्दीन इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार के नेतृत्व में हमारा स्टाफ हमेशा प्लेटफॉर्म पर अलर्ट रहता है. शनिवार (28 दिसंबर) को भी हमारा स्टाफ प्लेटफॉर्म पर रोज की तरह ड्यूटी कर रहा था.

तभी सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर प्लेटफॉर्म नम्बर चार से ट्रेन चलने लगती है, इतने में एक यात्री सामान के साथ उतरने की कोशिश करता है और संतुलन बिगड़ने की वजह से वो नीचे गिर जाता है. उसी दौरान प्लेटफॉर्म पर तैनात कॉन्स्टेबल सतीश यात्री को नीचे गिरते ही उसको पकड़कर ट्रेन की चपेट में आने से बचा लेते है. आप सीसीटीवी में भी साफ़ देख सकते हैं. कैसे शख्स ट्रेन से उतरने के दौरान बाल-बाल बचा.

वहीं आरपीएफ ने बताया की यात्री की पहचान गणेश के तौर पर हुई है.गणेश ने आरपीएफ को बताया की वो अपने बेटे के साथ ट्रेन में चढ़ चुका था, लेकिन जैसे ही उसकी पत्नी चढ़ने की कोशिश करने लगी तो, ट्रेन प्लेटफॉर्म से चलने लगी, और पत्नी ट्रेन में चढ़ नहीं पाई.

यह भी पढ़ेें- रेलवे पटरी क्रॉस कर रहे थे लोग, अचानक आंखों के सामने नजर आने लगे यमराज और फिर...

अब यात्री गणेश ने अपना नया जीवन मिलने के बाद आरपीएफ का शुक्रिया अदा किया कि वक्त रहते उसकी जान बचा ली गई.