'शिवलिंग पर बैठे बिच्छू' वाले बयान पर शशि थरुर कोर्ट में हुए पेश; कहा- "कोई अपराध नहीं किया"
Advertisement
trendingNow1555456

'शिवलिंग पर बैठे बिच्छू' वाले बयान पर शशि थरुर कोर्ट में हुए पेश; कहा- "कोई अपराध नहीं किया"

 शशि थरूर के वकील सलमान खुर्शीद ने कोर्ट से कहा कि वो बहस करना चाहते हैं. मामले की अगली सुनवाई अब 7 अगस्त को होगी. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने शशि थरूर को 20 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी थी.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : 'शिवलिंग पर बैठे बिच्छू' वाले बयान को लेकर दायर मानहानि मामले में दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट में गुरुवार को कांग्रेस नेता शशि थरुर पेश हुए. सुनवाई के खिलाफ शशि थरूर ने कोर्ट से कहा कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है. वहीं शशि थरूर के वकील सलमान खुर्शीद ने कोर्ट से कहा कि वो बहस करना चाहते हैं. मामले की अगली सुनवाई अब 7 अगस्त को होगी. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने शशि थरूर को 20 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी थी.

दरअसल, बीजेपी नेता राजीव बब्बर ने थरूर के खिलाफ आपराधिक मानहानि शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने शिकायत करते हुए कहा था कि कांग्रेस नेता के बयान की वजह से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई है.भाजपा नेता राजीव बब्बर ने थरूर के खिलाफ आपराधिक मानहानि शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने शिकायत करते हुए कहा था कि कांग्रेस नेता के बयान की वजह से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई है. उन्होंने यह भी कहा था कि इससे ना सिर्फ उनकी बल्कि कई कार्यकर्ताओं की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाला है. उनके इस बायन से देश में मौजूद लाखों शिवभक्तों की भावनाएं भी आहत हुई है.

वहीं दूसरी और थरूर ने मीडिया से संस्कृत को देश की आधिकारिक भाषा बनाए जाने को लेकर बातचीत की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि संस्कृत एक अद्भुत भाषा है और वर्तमान में यह ज्यादा लोगों द्वारा नहीं बोली जाती है. इसलिए अचानक से संस्कृत को आधिकारिक भाषा बनाना थोड़ा मुश्किल होगा, यह यथार्थवादी निवेदन नहीं है.

Trending news