आपके पास महंगी कार है तो ये खबर जरूर पढ़ें, इस गैंग की नजर आपकी कार पर हो सकती है

दिल्ली (Delhi) के अलग-अलग इलाकों में खड़ी लग्जरी कारों (luxury car) से साइड व्यू मिरर (side view mirror) की चोरी (theft) करने वाले गैंग (gang) का पर्दाफाश (busted) कर पुलिस (police) ने दो आरोपियों को धर दबोचा है

आपके पास महंगी कार है तो ये खबर जरूर पढ़ें, इस गैंग की नजर आपकी कार पर हो सकती है
दोनों आरोपी पहले भी चोरी (theft) के इसी तरह के केस में शामिल रह चुके हैं

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के अलग-अलग इलाकों में खड़ी लग्जरी कारों (luxury car) से साइड व्यू मिरर (side view mirror) की चोरी (theft) करने वाले गैंग (gang) का पर्दाफाश (busted) कर पुलिस (police) ने दो आरोपियों को धर दबोचा है. इनकी पहचान गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी निवासी फराज (27) और असलम (23) के तौर पर हुई है. पुलिस का दावा है कि ये गैंग गाजियाबाद से ऑटो (auto) में सवार होकर दिल्ली (Delhi) आया करता था, फिर अलग-अलग एरिया में जाकर गाड़ियों के शीशे चुराते थे. इनका ऑटो भी पुलिस (Police) ने जब्त कर लिया है. जबकि इनकी निशानदेही पर लग्जरी कारों के 8 मिरर्स (mirrors) भी बरामद किए गए हैं.

साउथ-ईस्ट के एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश ने बताया कि 18 सितंबर को अमर कॉलोनी थाना पुलिस (police) को शिकायत (complaint) मिली कि घर के बाहर खड़ी एक मर्सिडीज और एक फॉर्च्यूनर कार के साइड के शीशे कोई चुरा ले गया है. इस संबंध में अमर कॉलोनी थाना पुलिस ने चोरी (theft) की धाराओं में मुकदमा (case) दर्ज कर जांच शुरू कर दी. तफ्तीश के दौरान घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों (CCTV camera) की फुटेज (footage) खंगालने पर कुछ सुराग हाथ लगे. जबकि पुलिस टीम (Police Team) ने बुधवार को एक गुप्त सूचना (information) के आधार पर देर शाम कैप्टन गौड़ मार्ग पर ट्रैप लगाकर ऑटो (auto) में सवार फराज और असलम को धर दबोचा. असलम ऑटो में पीछे बैठा हुआ था और पकड़े जाने पर खुद को ऑटो में सवार आम यात्री (passenger) बताकर पुलिस (police) को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था. लेकिन जब तलाशी में ऑटो से लग्जरी कारों (luxury car) में लगने वाले 8 मिरर (mirror) बरामद हुए तो उसकी भी पोल खुल गई.

देखें लाइव टीवी

छानबीन में पता चला है कि फराज ऑटो ड्राइवर (Auto Driver) था, लेकिन रुपयों के लालच में उसने अपने साथी के साथ मिलकर लग्जरी कारों (luxury car) के शीशे चुराने का काम शुरू कर दिया. इन शीशों को वे मोटे दामों पर लोनी और फरीदाबाद (Faridabad) के कबाड़ियों और गाड़ियों के स्पेयर पार्ट्स (spare parts) में डील करने वालों को बेच देते थे. दोनों आरोपी पहले भी चोरी (theft) के इसी तरह के केस में शामिल रह चुके हैं और पिछले महीने ही जेल (jail) से छुटकर आए थे. जबकि दक्षिणी और दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली की पॉश कॉलोनियों में जाते थे और फिर गाड़ी के पास ऑटो खड़ा करके चुपचाप से उसके साइड का शीशा चुरा ले जाते थे. फिलहाल पुलिस (Police) ने दोनों आरोपियों को कोर्ट (court) में पेश कर जेल भिजवा दिया है.