close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में बेखौफ बदमाश, UPSC की तैयारी कर रहे छात्र की चाकू घोंपकर हत्या

शिवकांत यादव मूल रूप से उत्तर प्रदेश के एटा का रहने वाला था. वतर्मान में उसका परिवार अलीगढ़ में रहता है. उसके पिता केबी सिंह यादव उत्तरप्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं. 

दिल्ली में बेखौफ बदमाश, UPSC की तैयारी कर रहे छात्र की चाकू घोंपकर हत्या

दिल्ली: दिल्ली के वजीराबाद इलाके में सोमवार तड़के दो हमलावरों ने चाकू से गोदकर संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC) की परीक्षा की तैयारी कर रहे 28 साल के एक छात्र की हत्या कर दी. वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. छात्र की पहचान शिवकांत यादव के रूप में हुई है. वह दिल्ली में रहकर संघ लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था. आशंका है कि हत्या लूटपाट के लिए की गई है. नॉर्थ दिल्ली डिस्टिक की डीसीपी नूपुर प्रसाद ने बताया कि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर सभी पहलुओं से जांच शुरू कर सीसीटीवी फुटेज खंगालकर आरोपियों की पहचान की कोशिश कर रही है.

शिवकांत यादव मूल रूप से उत्तर प्रदेश के एटा का रहने वाला था. वतर्मान में उसका परिवार अलीगढ़ में रहता है. उसके पिता केबी सिंह यादव उत्तरप्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं. वह चार वर्ष पहले UPSC परीक्षा की तैयारी करने दिल्ली आया था. वह वजीराबाद गांव गली-12 स्थित एक मकान में किराए पर रहता था और मुखर्जीनगर स्थित कोचिग सेंटर में पढ़ाई कर रहा था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पढ़ाई के बाद वह सोमवार तड़के चाय पीने गली नंबर-6 की ओर निकला तभी करीब चार बजे दो हमलावारों ने उसपर चाकू से हमला कर दिया और फरार हो गए..आरोपी शिवकांत का मोबाइल नहीं ले जा पाए.. घायल अवस्था में छात्र ने घटना की सूचना मोबाइल से पहले दोस्तों और बाद में पुलिस को दी.

खून से लथपथ हालत में शिवकांत को पहले पास के अस्पताल ले जाया गया वहां से उसे शालीमार बाग स्थित फोर्टिस अस्पताल भेज दिया गया जहां उसकी मौत हो गई..छात्र के शरीर पर चाकू से तीन वार किए गए थे. पुलिस से मिली सूचना के बाद दिल्ली पहुंचे शिवकांत के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनकी आखिरी बार शिवकांत से रविवार रात करीब 8.30 बजे फोन पर बातचीत हुई थीं.

सुबह पांच बजे उन्हें मौत की खबर मिली..पुलिस के मुताबिक जिस स्थान पर वारदात हुई है वहां अंधेरा था.बावजूद इसके हमलावरों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस ने छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है..बेटे की मौत से शिवकांत के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है.

पिता के मुताबिक शिव की किसी से रंजिश नहीं थी, वह पूरा दिन पढ़ाई में लगा रहता था..उन्होंने पुलिस से आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है..पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव के साथ दोपहर में अलीगढ़ के लिए रवाना हो गए.