close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पत्नी ज्यादा तव्ज्जो नहीं दे रही थी, पति ने सौतले बेटे की हत्या की

पत्नी ज्यादा तव्ज्जो नहीं दे रही थी, पति ने सौतले बेटे की हत्या की
महेश ने अर्जुन को मारने की योजना इसलिए बनाई थी ताकि किरण अपना ध्यान उस पर केंद्रीत कर कर सके. (प्रतिकात्मक चित्र)

नई दिल्ली. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के करावल नगर में पत्नी से तवज्जो नहीं मिलने से परेशान एक व्यक्ति ने अपने तीन साल के सौतेले बेटे की हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि 25 जून को महेश (30) ने अपनी पत्नी किरण को सुबह छह बजे कहा कि उसे कुछ घरेलू काम करने हैं और वह अपने सौतेले बेटे अर्जुन को भी अपने साथ ले जा रहा है.

बच्चे को मारकर फरार हुआ महेश

पुलिस ने बताया कि महेश बच्चे को निकट की फैक्ट्री में ले गया जो कि रविवार होने की वजह से बंद था. वहां उसने बच्चे को जमीन पर पटक दिया और बच्चे के बेहोश होने के बाद उसने उसका गला दबा दिया. महेश ने घर वापस आकर अपनी पत्नी से बताया कि बच्चा खो गया है. आरोपी ने निकट में ही रह रहे अपने मामा के बेटे रिंकू को बच्चे की हत्या के बारे में बताया और फरार हो गया. शाम के करीब 6-7 बजे रिंकू ने किरण को फोन करके इस घटना की जानकारी दी. इसके बाद किरण फैक्ट्री पहुंची, जहां उसे बच्चे का शव मिला.

महेश को आनंद विहार बस अड्डे से अरेस्ट किया गया

पुलिस ने बताया कि महिला ने पुलिस को इसके बारे में जानकारी दी और मामला दर्ज किया गया. महेश को बाद में आनंद विहार बस अड्डा से गिरफ्तार कर लिया गया. महिला ने बताया कि यह उसकी दूसरी शादी है और पहले पति से उसके दो बच्चे हैं. एक साल पहले उसने महेश से शादी की थी. महिला ने बताया कि महेश उसे पीटता था और घर का खर्चा भी नहीं देता था. 

महेश ने पुलिस को बताया कि किरण अक्सर अपने पहले पति को याद करती थी

महेश को लगता था कि किरण अपना सारा ध्यान अपने बेटे पर देती है और उसे तवज्जो नहीं देती है. महेश ने पुलिस को बताया कि किरण अक्सर अपने पहले पति को याद करती थी, जिससे उसे गुस्सा आता था. उसने अर्जुन को मारने की योजना इसलिए बनाई थी ताकि किरण अपना ध्यान उस पर केंद्रीत कर कर सके.