दिल्ली: गड़बड़ी के बाद इंडिगो का विमान ए320 नियो को रोका गया
Advertisement
trendingNow1381483

दिल्ली: गड़बड़ी के बाद इंडिगो का विमान ए320 नियो को रोका गया

विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा कि खराबी को ठीक कर लिया गया है और अब विमान उड़ान के लिए तैयार है. 

विमान को दिल्ली-श्रीनगर मार्ग पर उड़ान भरने की मंजूरी दे दी गई.

नई दिल्ली: सस्ती विमानन सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी इंडिगो ने रविवार को दिल्ली-श्रीनगर मार्ग पर संचालित होने वाले अपने विमान ए320 नियो के एक इंजन में हाइड्रोलिक रिसाव का पता चलने के बाद सुबह उसे श्रीनगर में अस्थायी तौर पर सेवा से अलग करने की घोषणा की. विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा कि खराबी को ठीक कर लिया गया है और अब विमान उड़ान के लिए तैयार है. बयान में कहा गया है, "श्रीनगर हवाईअड्डे पर देखभाल जांच पूरी करने के बाद एक ए320 नियो विमान को दिल्ली-श्रीनगर मार्ग पर उड़ान भरने की मंजूरी दे दी गई. हालांकि इंजन के चालू होने के बाद पायलट ने इंजन 2 से हाइड्रोलिक (तेल नहीं) रिसाव पाया. "

बयान में कहा गया है, "विमान को हाइड्रोलिक रिसाव की जांच के लिए तुरंत ही रोक लिया गया. गड़बड़ी को ठीक कर लिया गया और विमान अब उड़ान के लिए तैयार है . " इंडिगो ने इसे पहले रविवार को बेंगलुरू-दिल्ली मार्ग पर उड़ान भरने वाले ए320 विमान को खराबी की सूचना मिलने के बाद दिल्ली में देखभाल जांच के लिए रोक लिया था.  

यह भी पढ़ें- फिर विवादों में आई इंडिगो एयरलाइन, 14 यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही छोड़ा

सिर्फ 899 रुपए में करें हवाई सफर
बता दें जनवरी माह में इंटरग्लोब एविशन की इंडिगो ने नए साल के मौके पर यात्रियों के लिए सबसे बड़ी न्यू ईयर सेल लेकर आई थी. कंपनी सिर्फ 899 रुपए के बेस प्राइस पर हवाई सफर का मौका दे रही थी. इंडिगो का यह ऑफर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानों पर लागू होगा.

और भी मिलेगा बड़ा फायदा
सस्ते हवाई टिकट के अलावा यात्रियों को 10 फीसदी का अतिरिक्त कैशबैक और एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर 600 रुपए के इंडिगो स्पेशल सर्विस वाउचर्स भी मिलेगा.

इन रूट्स पर मिलेगा सस्ता टिकट
दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए शुरुआती टिकट 899 रुपए, दिल्ली से जयपुर के लिए 999 रुपए में है. मुबंई से बंग्लुरु के लिए न्यूनतम 1399 रुपए जबकि इंडिगो की टिकट मुबंई से चेन्नई के लिए 1499 रुपए में है. बैंकॉक से कोलकता के लिए 4099 रुपए और दुबई से दिल्ली के लिए 5299 रुपए में है.

इनपुट भाषा से भी 

Trending news