Delhi का Janpath Market अगले आदेश तक बंद, लोग तोड़ रहे थे कोविड नियम
Advertisement
trendingNow1940591

Delhi का Janpath Market अगले आदेश तक बंद, लोग तोड़ रहे थे कोविड नियम

दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने कोविड-19 प्रोटोकॉल (Covid-19 Protocol) का उल्लंघन करने की वजह से सोमवार को जनपथ बाजार अगले आदेश तक बंद (Janpath Market Shut for next order) कर दिया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण पर काबू पाने के लिए लागू कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने की वजह से दिल्ली सरकार (Delhi Govt) सोमवार को जनपथ बाजार (Janpath Market Closed) अगले आदेश तक बंद कर दिया.

  1. दिल्ली का जनपथ मार्केट अगले आदेश तक बंद
  2. लोग कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ रहे थे
  3. मार्केट बंद करने का आदेश तत्काल प्रभाव से लागू
  4.  

आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू

आदेश में दिल्ली सरकार ने कहा, 'डीडीएमए (DDMA) के आदेश का उल्लंघन करने और कोविड-19 फैलने से रोकने के संबंधित नियमों का पालन नहीं करने के कारण जनपथ बाजार को अगले आदेश तक बंद किया जाता है. नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NSMC) के निदेशक (प्रवर्तन) और कनॉट प्लेस के थाना प्रभारी को निर्देश दिया जाता है कि वे आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करवाएं और अनुपालन रिपोर्ट दें.'

इससे पहले बंद हुए थे ये मार्केट

इससे पहले कोविड-19 संबंधी नियमों का उल्लंघन करने पर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने हाल के हफ्तों में लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर, कमला नगर, सरोजिनी नगर के बाजारों को बंद कर दिया था. इसके अलावा सदर बाजार और करोल बाग के बाजारों के कुछ हिस्सों को भी बंद किया गया था.

दिल्ली में 19 से 30 अप्रैल तक लगा था लॉकडाउन

कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus 2nd Wave) पर काबू पाने के लिए दिल्ली सरकार ने 19 अप्रैल से 30 मई तक लॉकडाउन लगाया था. इसके बाद 1 जून से योजनबद्ध तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई थी और सात जून से दिल्ली के बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई थी.

दिल्ली में न्यूनतम स्तर पर संक्रमण दर

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोरोना वायरस के 53 नए मामले सामने आए थे, जबकि 3 लोगों की जान गई. दिल्ली में अब संक्रमण दर अब तक के सबसे न्यूनतम स्तर 0.07 फीसदी पर पहुंच गई है, वहीं रिकवरी रेट भी लगातार तीसरे दिन 98.2 फीसदी है. दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14 लाख 35 हजार 83 हो गई है, जबकि अब तक 25015 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. राजधानी में कोविड-19 के अब सिर्फ 743 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news