Delhi: अब 8 बजे के बाद भी खुले सकेंगे बाजार, सीएम Arvind Kejriwal ने किया ये ऐलान
Advertisement
trendingNow1969969

Delhi: अब 8 बजे के बाद भी खुले सकेंगे बाजार, सीएम Arvind Kejriwal ने किया ये ऐलान

दिल्ली में बाजारों को पहले की तरह सामान्य समयानुसार खोलने की अनुमति दिल्ली सरकार ने दे दी है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर ये जानकारी साझा की है. पहले बाजारों को सिर्फ 8 बजे तक ही खोलने की इजाजत थी.

अब सामान्य रुप से खुलेंगे दिल्ली के बाजार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर जल्द शुरू होने की चर्चाओं के बीच देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में सभी बाजारों को पहले की तरह सामान्य रूप से खोलने की इजाजत मिल गई है. सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने खुद ट्वीट करते हुए ये जानकारी साझा की है.

  1. सामान्य समय से खुल सकेंगे दिल्ली के बाजार 
  2. अभी 8 बजे तक की थी बाजार खोलने की अनुमति
  3. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

पहले 8 बजे तक थी अनुमति

केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'अभी तक कोरोना के चलते दिल्ली के बाजारों को शाम 8 बजे तक खुलने की इजाजत थी. लेकिन कम होते मामलों की वजह से हमने ये समयसीमा हटाने का फैसला किया है. अब सोमवार से बाजार पहले की तरह सामान्य समयानुसार खुल सकेंगे.' यह फैसला यकीनन व्यापारियों को खुशी देने वाला साबित है.

कोरोना नियमों का करना होगा पालन

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही दिल्ली सरकार ने साप्ताहिक बाजारों (Weekly Markets) से लगा प्रतिबंध भी हटा लिया था. उस समय सीएम केजरीवाल ने कहा था कि 'हमें गरीबों की चिंता है, इसलिए हम वीकली बाजार खोल रहे हैं. लेकिन इस दौरान बाजारों में सभी को कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा.'

24 घंटे में मिले 19 नए कोरोना मरीज

पिछले 24 घंटे के कोरोना ग्राफ पर नजर डालें तो दिल्ली में 19 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जो इस साल का सबसे कम आंकड़ा है. इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिविटी रेट भी अब तक के सबसे कम स्तर पर आ गया है. पहली बार 0.03 फीसदी दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर हुई है उसके साथ ही ढाई करोड़ के पार दिल्ली में कोरोना टेस्ट का आंकड़ा पहुंच गया है. वहीं लगातार दूसरे दिन कोरोना से एक भी मौत का मामला सामने नहीं आया, अब तक दिल्ली  में 25,079  कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा पहुंच गया है. दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या 430 है, वहीं होम आइसोलेशन में 132 मरीज है. सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.03 फीसदी  है और रिकवरी दर 98.22 फीसदी पहुंच गई है. इसके अलावा बीते 24 घंटे में  48 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं.

LIVE TV

Trending news