दिल्ली: मेट्रो यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी! कोरोना के केस कम होने के बीच मिली राहत
Advertisement

दिल्ली: मेट्रो यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी! कोरोना के केस कम होने के बीच मिली राहत

Delhi Metro Services Update: दिल्ली मेट्रो आज से 100 फीसदी यात्री क्षमता के साथ शुरू हो गई है. मेट्रो आज वीकेंड टाइम टेबल के अनुसार चल रही है.

फाइल फोटो | साभार- पीटीआई.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर दिल्ली (Delhi) में लगाई गई पाबंदियों में सख्ती कम होने लगी है. कोविड-19 (Covid-19) के मामले भी लगातार कम हो रहे हैं. इस बीच आज (शनिवार) से दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने अपनी सेवाएं बहाल कर दी हैं. अब आप पहले की तरह कोविड-19 प्रोटोकॉल फॉलो करते हुए दिल्ली मेट्रो में सफर कर पाएंगे.

  1. कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन
  2. कोविड-19 के प्रतिबंधों में दी गई ढील
  3. दिल्ली में कोरोना के केस घटे

वीकेंड कर्फ्यू के बाद मेट्रो की सुविधा में हुई थी कटौती

बता दें कि बीते 8 जनवरी को दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगने के बाद मेट्रो की सुविधा में कटौती की गई थी. आज और कल (रविवार को) मेट्रो सभी लाइनों पर वीकेंड टाइम टेबल के अनुसार चलेगी.

ये भी पढ़ें- UP चुनाव में छाया जिन्ना-पाकिस्तान-कब्रिस्तान का मुद्दा, CM योगी का अखिलेश पर तंज

डीडीएमए ने दिए ये निर्देश

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बीते गुरुवार को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बार, सिनेमा हॉल और थिएटर को फिर से खोलने की अनुमति देने के अलावा शहर में गैर-जरूरी दुकानें खोलने की ऑड-ईवन सिस्टम को हटाने का फैसला किया था.

डीएमआरसी का ट्वीट

डीएमआरसी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, 'कोविड-19 की रोकथाम के लिए सरकार के नए दिशा-निर्देशों के मद्देनजर दिल्ली में वीकेंड पर मेट्रो सेवाएं 29 जनवरी 2022 से सभी लाइनों पर नियमित वीकेंड टाइम टेबल के अनुसार फिर से शुरू होंगी.'

हालांकि येलो लाइन पर बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी की वजह से आज (शनिवार को) कुछ बदलाव रहेंगे. केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन लाइन 2 के मेट्रो स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं दोपहर 2 बजे से शाम साढे 6 बजे तक उपलब्ध नहीं होंगी.

ये भी पढ़ें- कड़ाके की ठंड से कब मिलेगी राहत, कहां होगी बारिश; IMD ने किया अलर्ट

डीएमआरसी के मुताबिक, मेट्रो 100 प्रतिशत यात्री क्षमता के साथ चलेगी. यात्रा के दौरान यात्रियों को कोरोना वायरस गाइडलाइंस का पालन करना होगा.

(इनपुट- पीटीआई)

LIVE TV

Trending news