Nupur Sharma को चार्ली हेब्दो स्टाइल में मारने की अलकायदा ने दी धमकी, अमेरिकी एजेंसी भी एक्टिव
Advertisement

Nupur Sharma को चार्ली हेब्दो स्टाइल में मारने की अलकायदा ने दी धमकी, अमेरिकी एजेंसी भी एक्टिव

पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को अलकायदा से धमकी मिलने के बाद अमेरिका की एंट्री हो गई है. नूपुर के बयान को लेकर कई आतंकी संगठन सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने प्रोपोगेंडा वीडियो जारी कर इंडियन मुस्लिम को भड़काने की कोशिश है.

  • 2008 में डीयू छात्र संघ चुनाव में ABVP से डीयू का चुनाव जीता
  • लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स से इंटरनेशनल बिज़नेस लॉ में मास्टर्स 
  • भारत लौटीं और राजनीति में एक्टिव, 2011 में राजनीतिक कैरियर का ग्राफ़ बढ़ा
  • 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी की मीडिया कमिटी में शामिल
  • 2015 में केजरीवाल के खिलाफ विधानसभा का चुनाव लड़ा, हारीं
  • 2020 में उन्हें बीजेपी की "राष्ट्रीय प्रवक्ता" बनाया गया
  • टीवी डिबेट के दौरान भगवन शिव के अपमान से नाराज होकर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी
  • विरोध हुआ तो पार्टी ने 6 साल के लिए निलंबित कर दिया

Trending Photos

Nupur Sharma को चार्ली हेब्दो स्टाइल में मारने की अलकायदा ने दी धमकी, अमेरिकी एजेंसी भी एक्टिव

नई दिल्ली: पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को अलकायदा से धमकी मिलने के बाद अमेरिका की एंट्री हो गई है. नूपुर के बयान को लेकर कई आतंकी संगठन सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने प्रोपोगेंडा वीडियो जारी कर इंडियन मुस्लिम को भड़काने की कोशिश है. Pro al Qaeda unit भारतीय मुसलमानों को प्रोफेट के इंसल्ट का बदला लेने के लिए उकसाने वाला वीडियो जारी किया है. इस पर अमेरिकी की नॉन गवर्नमेंट ऑर्गनाइजेशन इंटेलीजेंस यूनिट ने वीडियो को गंभीरता से लेते हुए पब्लिश किया है. यह वेबसाइट जेहादी प्रोपोगेंडा और आतंकी गतिविधियों को मॉनिटर करती है.

इस्लामिक ट्रांसलेशन सेंटर ग्रुप ने यह वीडियो रिलीज किया है. खूफिया एजेंसियों के मुताबिक ये कोई नया ग्रुप है. वीडियो में अलकायदा के ज्यादातर आतंकियों के बयानों का इस्तेमाल किया गया है, इसलिए इसे Pro al Qaeda unit माना जा रहा है. वीडियो में Charlie Hebdo अटैक को याद करते हुए हमल कर बदला लेने की बात की जा रही है. वीडियो में बीजेपी नेता नुपुर शर्मा की तस्वीरें, टीवी डिबेट का बयान भी शामिल किया गया है. वीडियो में कहा जा रहा है नुपुर शर्मा ने प्रोफेट साहब की इंसल्ट की है जिसका बदला चार्ली हेब्दो अटैक वाले स्टाइल में लिया जाना चाहिए. 

कौन है अल कायदा चीफ?
वीडियो में भारतीय मुसलमानों को हाल फिलहाल की घटनाओं को बताते हुए गजवे हिंद करने को कहा जा रहा है. वीडियो में अलकायदा चीफ अयमान अल जवाहिरी के बयानों को भी शामिल किया गया है. यह वीडियो टेलीग्राम पर प्रो अल कायदा यूनिट ने जारी किया है. वीडियो में अल कायदा इंडियन सब कॉन्टिनेंट चीफ मौलाना असीम उमर का हिंदी बयान भी शामिल किया गया है. मौलाना असीम उमर यूपी के संभल का रहने वाला था, जिसे अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना ने मार गिराया था. 

धमकी- इंडियन आर्मी भी भारतीयों को बचा नहीं पाएगी
नूपुर शर्मा के खिलाफ अलकायदा के भारतीय उपमहाद्वीप से जुड़े संगठन AQIS ने भी धमकी दी है. मीडिया को एक चिट्ठी जारी कर हिंदुओं की हत्या करने की बात कही है. पत्र में लिखा है कि हम दुनिया के हर उस दुस्साहसी शख्स जो पैगंबर की गरिमा के खिलाफ बोलता है, उसे आत्मघाती हमलों में मार गिराएंगे. अलकायदा ने हिंदुओं को आतंकी बताते हुए उन्हें भारत पर कब्जा करने और खुद को पैगंबर की गरिमा के लिए लड़ने वाला बताया. अलकायदा ने कहा है कि भगवा आतंकियों को अब दिल्ली, मुंबई, यूपी और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए. ऐसे लोग न तो अपने घर में सुरक्षित रह पाएंगे और न ही उनकी सेना उनकी रक्षा कर पाएगी. 

क्या बयान दिया था नूपुर शर्मा
बता दें कि एक टीवी डिबेट के दौरान बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने भगवन शिव के अपमान से नाराज होकर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी कर दी थी. विरोध हुआ तो पार्टी ने 6 साल के लिए निलंबित कर दिया. नूपुर के बयान से मुस्लिम देशों में भारत विरोधी स्वर उठ रहे हैं. कई मुस्लिम आतंकी संगठनों ने नूपुर शर्मा को जान मारने की धमकी दे रहे हैं. दिल्ली पुलिस से इसकी शिकायत करने के बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई है. हालांकि नूपुर ने अपने बयान पर खेद जता दिया और माफी भी मांगी है.

कौन हैं नूपुर शर्मा? (Who is Nupur Sharma)
दिल्ली बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की सदस्य नूपुर शर्मा 2015 में उस समय मीडिया की सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने आप नेता अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ चुनावी बिगुल फूंका था. हालांकि वह केजरीवाल के खिलाफ चुनाव हार गईं थीं. 2008 में डीयू छात्र संघ चुनाव में ABVP की ओर से चुनाव जीतने वाली नूपुर एकमात्र उम्मीदवार थीं.

पेशे से वकील भी हैं नूपुर शर्मा (Nupur Sharma Education)
 38 साल की नूपुर शर्मा ने लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स से इंटरनेशनल बिज़नेस लॉ में मास्टर्स किया है. वो भारत लौटीं और साल 2011 में उनके राजनीतिक कैरियर का ग्राफ़ बढ़ने लगा. अंग्रेज़ी और हिंदी दोनों भाषाओं में स्पष्ट तरीके से अपने नज़रिए को सामने रख सकने की उनकी क्षमता की वजह से 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी की मीडिया कमिटी में उन्होंने अपनी जगह बनाई. 2 साल बाद ही उन पर बीजेपी ने भरोसा जताया. केजरीवाल के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार दिया. हालांकि वह यह चुनाव हार गईं थीं. इसके बाद आधिकारिक तौर पर दिल्ली का पार्टी प्रवक्ता बनाया गया और फिर 2020 में उन्हें बीजेपी की "राष्ट्रीय प्रवक्ता" बनाया गया. दो साल बाद विवादित बयान की वजह से 6 साल के पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें

नुपूर शर्मा को अलकायदा से खतरा, देश के इन राज्यों में दी आत्मघाती हमले की धमकी !

BJP से निलंबन और माफी के बाद भी मुश्किलों में नूपुर शर्मा, मुंबई पुलिस एक्शन में

भगवान शिव के बारे में कही इस बात से नूपुर शर्मा ने खो दिया था आपा, विदेशों में उबाल

क्या था नूपुर शर्मा का वो बयान जिससे नाराज होकर BJP ने उनसे बना ली 6 साल की दूरी

WATCH LIVE TV

Trending news