Chandigarh नगर निगम की बैठक में हंगामा, मार्शल ने AAP Congress पार्षदों को मीटिंग से घसीटा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1497043

Chandigarh नगर निगम की बैठक में हंगामा, मार्शल ने AAP Congress पार्षदों को मीटिंग से घसीटा

चंडीगढ़ नगर निगम मेयर सर्बजीत कौर की अध्यक्षता में जनरल हाउस मीटिंग हंगामे के साथ शुरू हुई. मेयर के कार्यकाल की यह अंतिम बैठक है और विपक्ष ने मेयर समेत भाजपा कार्यकर्ताओं को कई मुद्दों पर घेरा.

Chandigarh नगर निगम की बैठक में हंगामा, मार्शल ने AAP Congress पार्षदों को मीटिंग से घसीटा

विजय राना/ चंडीगढ़: चंडीगढ़ नगर निगम मेयर सर्बजीत कौर की अध्यक्षता में जनरल हाउस मीटिंग हंगामे के साथ शुरू हुई. मेयर के कार्यकाल की यह अंतिम बैठक है और विपक्ष ने मेयर समेत भाजपा कार्यकर्ताओं को कई मुद्दों पर घेरा. इनमें सेक्टरों में घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों की पर्ची काटने का मुद्दा भी शामिल है.

हाल ही में प्रशासन द्वारा शहर के संपर्क सेंटर्स में 18 सेवाओं पर प्रति ट्रांजेक्शन 20 से 25 रुपए सर्विस चार्ज वसूलने के आदेशों का विरोध किया जा रहा है. मेयर ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह फोटो सेशन के लिए यह सब कर रहे हैं. उन्हें अपनी कुर्सियों पर जाकर बैठने को कहा गया है.

मेयर पर लगाए गंभीर आरोप
कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी(AAP) पार्षदों ने साफ कर दिया है कि वह तब तक हाउस नहीं चलने देंगे जब तक लोगों पर थोपे जा रहे टैक्स को लेकर कोई जवाब नहीं दिया जाता. वहीं हाउस में AAP की पार्षद प्रेमलता ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मेयर निजी कंपनियों को फायदा पहुंचा रही है.

ये भी पढ़ें: विकास के मुद्दे पर Rahul Gandhi बोले, मैं झूठ नहीं बोलता, समय जरूर लगेगा पर करके दिखा देंगे

हाथों में बैनर लेकर प्रदर्शन
वहीं इससे पहले भाजपा पार्षदों ने मेयर के एक साल के कार्यकाल के दौरान हुए बेहतरीन कामों की प्रशंसा की. इसी बीच कांग्रेस पार्षदों ने मेयर की कुर्सी के सामने आकर हाथों में बैनर लेकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. अभी भी हंगामा जारी है. मेयर ने विपक्ष से कहा है कि वह हाउस को चलने दें. हालांकि अभी तक विपक्ष कुर्सियों से उठ कर वेल में प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं

इन एजेंडों पर होनी है चर्चा
निगम की बैठक में फाइनेंस एंड कॉन्ट्रैक्ट कमेटी की हाल ही हुई मीटिंग के मिनिट्स पास होने का एजेंडा है. गांव बडहेरी, बुटरेला और बुड़ैल में दुकानों की लीज आगे बढ़ाने का मुद्दा भी हाउस में है. मौली जागरां के सुंदर नगर कम्युनिटी सेंटर में जिम उपकरण लगाने, सेक्टर 39 में ग्रीन बेल्ट को रि-डेवलपमेंट करने, सेक्टर 36 के पार्कों में सीमेंट का कॉन्क्रीट ट्रैक बनाने, फायर एंड रेस्क्यू सर्विस के लिए 3 हाई प्रेशर ब्रीदिंग एयर कंप्रेसर खरीदने, आंगनवाड़ी सेंटर के अपग्रेडेशन का एजेंडा हाउस में है. इनके अलावा VIP सेक्टरों में बैक सर्विस लेन रिपेयर, सेक्टर 41 फिश मार्किट की रैनोवेशन, फायर सेफ्टी सूट्स की खरीद समेत अन्य एजेंडे शामिल किए गए हैं. 

Trending news