Chandigarh News: फिर एक्टिव हुआ मानसून, 22 अगस्त तक के लिए IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1832502

Chandigarh News: फिर एक्टिव हुआ मानसून, 22 अगस्त तक के लिए IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Chandigarh News: मौसम विभाग ने एक बार फिर हरियाणा में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार 22 अगस्त तक हरियाणा में मानसून फिर एक्टिव हो गया है.

Chandigarh News: फिर एक्टिव हुआ मानसून, 22 अगस्त तक के लिए IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Chandigarh News: हरियाणा में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग ने 22 अगस्त तक कई जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं आज यानी रविवार को भी 9 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी है, जिसमें उत्तर हरियाणा के यमुनानगर और पंचकूला जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. वहीं जुलाई के मुकाबले इस बार अगस्त में काफी कम बारिश हुई है. अगर पिछले 7 दिनों की  बात करें तो सामान्य से 72% कम बारिश हुई है. वहीं पूरे मानसून सीजन की बात करें तो अब तक औसत से 18% ज्यादा बारिश हुई है.

ये भी पढ़ें: Delhi MCD News: निगम का बड़ा तोहफा, मेयर ने खाली जमीनों पर डिस्पेंसरी बनाने का दिया निर्देश

 

मौसम विभाग ने रविवार को उत्तर हरियाणा के पंचकूला, यमुनानगर, करनाल, अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही दक्षिण और दक्षिण पूर्व के सिर्फ दो जिले सोनीपत, पानीपत और राज्य के पश्चिम और दक्षिण पश्चिम के जिले जींद में हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है. IMD के अनुसार इन जिलों में 50MM तक बारिश होने के आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाब का क्षेत्र बनने से हवाओं में बदलाव होने के आसार बने हैं. पश्चिम से पूरब की ओर हवा चलने से 22 अगस्त तक कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं, इससे तापमान में गिरावट आएगी लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

वहीं अगस्त महीने में सामान्य से 72% कम बारिश हुई है. वहीं पिछले 24 घंटे में केवल 4.5 MM ही बारिश हुई है. इससे अब अगस्त में सामान्य से बारिश 65% से घटकर 61% पर पहुंच गई है. एक दिन की बारिश से तापमान में काफी गिरावट आई है. कई जिलों का तापमान 39 डिग्री के पार पहुंच गया था, लेकिन बारिश से अब 35 डिग्री से नीचे आ गया है.

Trending news