Delhi News: ED के सभी 9 समन को CM केजरीवाल ने दी चुनौती, कल HC में होगी सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2164827

Delhi News: ED के सभी 9 समन को CM केजरीवाल ने दी चुनौती, कल HC में होगी सुनवाई

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति मामले में ED की ओर से जारी 9 समन को दिल्ली HC में चुनौती दी. 

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal Challenges ED Summons: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति मामले में ED की ओर से जारी 9 समन को दिल्ली HC में चुनौती दी. दिल्ली हाईकोर्ट कल इसको लेकर सुनवाई करेगा.

ईडी के समन को सीएम केजरीवाल ने दी चुनौती
सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली शराब नीति मामले से संबंधित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सभी समन को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है. यह कदम केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा शराब नीती से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को कई समन जारी करने की लगातार कोशिशों के जवाब में उठाया गया है. 

ये भी पढ़ें: भिवानी के बवानीखेड़ा के विशंभर वाल्मीकि को मिला राज्यमंत्री का स्वतंत्रप्रभार

बुधवार को दिल्ली HC सुनवाई करेगा
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की याचिका को लेकर दिल्ली HC बुधवार को सुनवाई करेगा. केजरीवाल की याचिका में ईडी के जारी समन की श्रृंखला को संबोधित करने के लिए न्यायिक हस्तक्षेप की मांग की गई है, जो चल रही कानूनी गाथा में एक महत्वपूर्ण विकास है. 

9वें समन को लेकर 21 मार्च को सीएम केजरीवाल से होनी थी पूछताछ
बता दें कि  हाल ही में ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले में नौवां समन जारी किया था,  जिसमें कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च को उन्हें पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया था. यह समन दिल्ली की एक अदालत द्वारा केजरीवाल को दी गई जमानत के बाद जारी किया गया था, जो पिछले आठ समन में से छह का पालन न करने पर ईडी द्वारा दायर शिकायतों के जवाब में जारी किया गया.

Trending news