Delhi News: "पंजाब में 1500 जगह जली पराली हरियाणा में 100 से कम", हर्ष मल्होत्रा ने लगाए आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2481087

Delhi News: "पंजाब में 1500 जगह जली पराली हरियाणा में 100 से कम", हर्ष मल्होत्रा ने लगाए आरोप

Delhi News: केंद्रीय राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने दिल्ली में प्रदूषण की जिम्मेदारी राज्य सरकार पर डालते हुए सवाल उठाए कि 10 साल में दिल्ली सरकार ने प्रदूषण नियंत्रण के लिए क्या कदम उठाए. उन्होंने AAP पर पंजाब में पराली जलने की घटनाओं पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया और दिल्ली में केंद्र द्वारा दिए गए संसाधनों के दुरुपयोग का भी उल्लेख किया.

Delhi News: "पंजाब में 1500 जगह जली पराली हरियाणा में 100 से कम", हर्ष मल्होत्रा ने लगाए आरोप

Delhi News: केंद्रीय राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने रविवार को आईएएनएस से बात की. उन्होंने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर व‍िचार व्‍यक्‍त क‍िया. उन्होंने कहा, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को ठीक करने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है, लेकिन दिल्ली में प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में है. मैं दिल्ली सरकार से पूछना चाहता हूं कि बीते 10 साल में सरकार ने प्रदूषण को कम करने के लिए क्या कदम उठाए?

हर्ष मलहोत्रा ने लगाए आरोप
दिल्ली सरकार आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली के लोगों को बताए कि प्रदूषण को कम करने के लिए कौन-कौन से काम किए. हर्ष मल्होत्रा ने कहा, दिल्ली सरकार पहले प्रदूषण पर पंजाब सरकार पर आरोप लगाती थी, लेकिन अब चुप्पी है क्योंकि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है. उन्होंने कहा, "पंजाब में पराली जलने की घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है. 19 अक्टूबर को पंजाब में 1500 घटनाएं पराली जलाने की हुई हैं. इसकी जिम्मेदार आम आदमी पार्टी है. हरियाणा में 100 से कम पराली जलाने की घटना हुई है. आम आदमी पार्टी सिर्फ ड्रामा करती है. 10 साल में दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को रोकने के लिए एक भी काम ठीक से नहीं किया है.

ये भी पढ़ें: कूरियर एजेंट बन कर आए बदमाश, रिटायर्ड वैज्ञानिक के घर से 4 करोड़ की डकैती

स्मॉग टावर नहीं चल रहा है
दिल्ली सरकार द्वारा बनाया गया स्मॉग टावर चल नहीं रहा है. यमुना की सफाई के लिए केंद्र सरकार से मिले तीन हजार करोड़ भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दी गई. दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी और पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आनंद विहार का दौरा किया. इस पर उन्होंने कहा, मैं पूछना चाहता हूं कि दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए उन्होंने क्या कदम उठाए हैं? उन्होंने कौन सी दीर्घकालिक या अल्पकालिक नीतियां लागू की हैं? दिल्ली में डीजल बसों को हटाकर, दिल्ली के लोगों को एक हजार से अधिक इलेक्ट्रिक बसें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुहैया कराई हैं. AAP सरकार ने कितनी बसें मुहैया कराई हैं? वो यूपी की बसों की बात कर रहे हैं, पहले दिल्ली पर ध्यान दें."

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news