Delhi News: कूरियर एजेंट बन कर आए बदमाश, रिटायर्ड वैज्ञानिक के घर से 4 करोड़ की डकैती
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2481071

Delhi News: कूरियर एजेंट बन कर आए बदमाश, रिटायर्ड वैज्ञानिक के घर से 4 करोड़ की डकैती

Delhi News: उत्तर-पश्चिम दिल्ली के रोहिणी स्थित प्रशांत विहार में दिनदहाड़े एक डकैती की घटना ने सनसनी फैला दी. यहां नकाबपोश बदमाशों ने एक सेवानिवृत्त वैज्ञानिक और उनकी पत्नी को बंधक बनाकर 4 करोड़ रुपये नकद और गहने लूट लिए.

 Delhi News: कूरियर एजेंट बन कर आए बदमाश, रिटायर्ड वैज्ञानिक के घर से 4 करोड़ की डकैती

Delhi News: उत्तर-पश्चिम दिल्ली के रोहिणी स्थित प्रशांत विहार में शुक्रवार को दिनदहाड़े एक सनसनीखेज डकैती का मामला सामने आया. यहां एक रिटायर्ड वैज्ञानिक और उनकी पत्नी को पांच नकाबपोश बदमाशों ने कूरियर एजेंट के रूप में घर में प्रवेश कर बंधक बना लिया. हमलावरों ने बंदूक की नोक पर उन्हें धमकाते हुए लगभग 4 करोड़ रुपये नकद और सोने के गहने लूट लिए. घटना के वक्त घर में लगे सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे थे.

शुक्रवार को दोपहर में ही लूटपाट
शुक्रवार दोपहर लगभग 12:45 बजे पीड़ितों ने अपने घर पर कुछ शोर सुना, जब उन्होंने दरवाजा खोला तो वहां कूरियर देने के बहाने आए लोग थे. जैसे ही उन्होंने गेट खोला उन बदमाशों ने उन्हें जबरन अंदर धकेल दिया. एक ने बुजुर्ग के मुंह को दबा दिया जबकि दूसरे ने पिस्तौल तान दी. उन्होंने बुजुर्ग को धमकाते हुए कहा कि शोर मचाने पर जान से मार देंगे. तीसरे व्यक्ति ने बुजुर्ग की पत्नी को बंधक बना लिया. बदमाशों ने दंपति के हाथ-पैर और मुंह कपड़े से बांध दिए और घर में रखी नकदी और गहनों के बारे में बुझा. उनकी बातचीत से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि घटना में किसी अंदरूनी व्यक्ति का हाथ हो सकता है.

लूट की वारदात और उसके बाद का घटनाक्रम
इसके बाद लुटेरों ने घर के हर कोने को खंगाला और वहां से 4 करोड़ रुपये नकद और गहने लूट लिए. बदमाशों को घर से जो कुछ भी मिला उसको वो समेट कर ले गए. फरार होने से पहले अपराधियों ने घर के सभी फोन छिपा दिए और मुख्य दरवाजे को अंदर से बंद कर दिया, लेकिन पत्नी के हाथ खोल दिए ताकि वह अपने घायल पति की मदद कर सके. बाद में दंपति ने बेटे को बुलाया जिसने पुलिस को इस मामले की सूचना दी.

ये भी पढ़ें: चीफ सेक्रेटरी को भी नमस्ते करना पड़ेगा, अशोक अरोड़ा ने दिखाए विधायकी वाले तेवर

अपराधियों की तलाश में छह टीमें तैनात
इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने डकैती का मामला दर्जकर लिया. डीसीपी (रोहिणी) अमित गोयल के अनुसार, अपराधियों की तलाश में छह पुलिस टीमें तैनात की गई हैं. सीसीटीवी कैमरे के खराब होने के कारण पुलिस आसपास के क्षेत्र के फुटेज की जांच कर रही है. मामले की तह तक पहुंचने के लिए आगंतुकों और परिचितों की भी जांच की जा रही है. इस घटना ने इलाके में डर का माहौल बना दिया है, जिसके चलते निवासियों ने पुलिस सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. पुलिस ने सुरक्षा उपायों का सहयोग का आश्वासन दिया है.

दिल्ली में सबसे ज्यादा बुजुर्गों पर अपराध
आपको बता दें कि साल 2022 के राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में वरिष्ठ नागरिकों के खिलाफ अपराधों का प्रतिशत 27% से अधिक है. इससे पहले अगस्त में वसंत कुंज में भी एक सेवानिवृत्त अधिकारी और उनकी पत्नी के साथ चोरी की कोशिश में हमला हुआ था.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news