Delhi Weather: भीषण गर्मी के कारण पसीने में नहा रहे हैं दिल्लीवासी अभी नहीं मिलने वाली राहत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2256722

Delhi Weather: भीषण गर्मी के कारण पसीने में नहा रहे हैं दिल्लीवासी अभी नहीं मिलने वाली राहत

मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में लू की स्थिति के कारण अगले पांच दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में पड़ रही भयानक गर्मी की वजह से बिजली की मांग भी मई के महीने में उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है.

Delhi Weather: भीषण गर्मी के कारण पसीने में नहा रहे हैं दिल्लीवासी अभी नहीं मिलने वाली राहत

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर-भारत में इस समय लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. गर्मी के कारण लोगों की हालात काफी खराब है.  दोपहर के समय सड़कों पर सन्नाटा देखने को मिल रहा है. वहीं शाम के समय भी लोगों को गर्मी का असर देखने को मिल रहा है. दिल्ली में हाल के दिनों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन के लिए रेड अलर्ट के साथ-साथ अन्य कई इलाकों में भी भीषण लू चलने का अनुमान बताया जा रहा है.  वहीं रविवार के दिन भी अधिकतम तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. शनिवार को यह तापमान 43.6 डिग्री और शुक्रवार 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग ने मंगलवार के दिन आसमान साफ रहने और दिल्ली के कई हिस्सों 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलाने के साथ-साथ लू चलने का अनुमान जताया है.

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal: पत्नी संग CM केजरीवाल ने पहली बार किया रोड शो, कहा- है झांसी की रानी

अधिकतम तापमान  46 डिग्री पहुंचने की संभावना
मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में लू की स्थिति के कारण अगले पांच दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में पड़ रही भयानक गर्मी की वजह से बिजली की मांग भी मई के महीने में उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है.  इस बीच दिल्ली सरकार ने स्कूलों को भी तत्काल प्रभाव से कक्षाएं बंद करने का कहा है जो कि गर्मी की छुट्टियों के बावजूद आयोजित कर रहे हैं. दिल्ली में लगातार तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि एनसीआर के लोगों को अभी गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है. वहीं 25 मई अधिकतम तापमान 46 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. इस दौरान हवा भी 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. 

Trending news