Delhi: संविदा पैरामेडिकल कर्मचारियों को LG का बड़ा तोहफा, सेवा विस्तार को दी मंजूरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2414171

Delhi: संविदा पैरामेडिकल कर्मचारियों को LG का बड़ा तोहफा, सेवा विस्तार को दी मंजूरी

Delhi News: LG वीके सक्सेना ने  767 संविदा पैरामेडिकल कर्मचारियों को 1 जुलाई, 2024 से 6 जून, 2025 तक एक और साल के लिए  सेवाओं के विस्तार को मंजूरी दे दी है. साथ ही फुट कांस्टेबल के रूप में तैनात 188 पूर्व सैनिकों की नियुक्ति को भी 31 जुलाई, 2025 तक बढ़ाने की भी मंजूरी दी है. 

Delhi: संविदा पैरामेडिकल कर्मचारियों को LG का बड़ा तोहफा, सेवा विस्तार को दी मंजूरी

Delhi News: दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में काम करने वाले संविदा पैरामेडिकल कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. LG वीके सक्सेना ने  767 संविदा पैरामेडिकल कर्मचारियों को 1 जुलाई, 2024 से 6 जून, 2025 तक एक और साल के लिए  सेवाओं के विस्तार को मंजूरी दे दी है. दरअसल, ये सभी कर्मचारी दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों, चिकित्सा संस्थानों और डीएचएस में अनुबंध के आधार पर लगे हुए हैं. 

इन कर्मचारियों के सेवा विस्तार को मंजूरी
LG वीके सक्सेना ने  जिन 767 संविदा पैरामेडिकल कर्मचारियों के सेवा विस्तार को मंजूरी दी है, उसमें सहायक (ओटी), लैब सहायक, रेडियोग्राफर, तकनीशियन (ओटी), लैब तकनीशियन, फार्मासिस्ट, सहायक आहार विशेषज्ञ, फिजियोथेरेपिस्ट और एक्स-रे तकनीशियन शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- Delhi LG Power: दिल्ली के LG की बढ़ी शक्तियां, राष्ट्रपति ने दिया ये अहम अधिकार

पैरामेडिकल कर्मचारियों के साथ ही LG वीके सक्सेना ने परिवहन विभाग में अनुबंध के आधार पर 'फुट कांस्टेबल' के रूप में तैनात 188 पूर्व सैनिकों की नियुक्ति को भी 31 जुलाई, 2025 तक बढ़ाने की भी मंजूरी दे दी है. फुट कांस्टेबल प्रवर्तन टीमों में फील्ड नौकरियों सहित विभिन्न कर्तव्यों का पालन करते हैं. जिसमें अतिक्रमण के के विरुद्ध कार्रवाई करने, चालान जारी करना और परिवहन विभाग के नियंत्रण कक्ष में चौबीसों घंटे काम करना शामिल है. 

दरअसल, परिवहन विभाग ने दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से स्थायी आधार पर फुट कांस्टेबल के 296 रिक्त पदों को भरने की मांग की थी, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है. 

परामेडिकल संविदा कर्मचारियों की सेवाओं के विस्तार को मंजूरी देते हुए, एलजी ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग को उन रिक्त पदों को अधिसूचित करने का निर्देश दिया, जिनके लिए इन कर्मचारियों को काम पर रखा जा रहा था. साथ ही विभिन्न श्रेणियों में 1,055 पैरामेडिकल पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया की प्रोसेस भी शुरू हो गई है. 

इस दौरान अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में नियमित भर्ती के माध्यम से सभी रिक्त पदों को भरने पर विशेष ध्यान दिया है, जो पिछले कई वर्षों से खाली पड़े थे.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news