Delhi: Zee Media की खबर का असर, मांडी गांव में सड़क और नाले के लिए मिला 3 करोड़ का बजट, काम भी शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2407991

Delhi: Zee Media की खबर का असर, मांडी गांव में सड़क और नाले के लिए मिला 3 करोड़ का बजट, काम भी शुरू

Delhi News: राजधानी दिल्ली के मांडी गांव में टूटी सड़क और नाले से फैलने वाली गंदगी से परेशान लोगों को बड़ी राहत मिली है. एलजी ने सड़क की मरम्मत के लिए 3 करोड़ रुपये का बजट पास कर दिया है और नाले का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है. जल्द ही यहां के लोगों को टूटी सड़कों और गंदगी की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

 Delhi: Zee Media की खबर का असर, मांडी गांव में सड़क और नाले के लिए मिला 3 करोड़ का बजट, काम भी शुरू

Delhi News: राजधानी दिल्ली के मांडी गांव में लोग काफी समय से टूटी सड़कों और गंदगी के अंबार से परेशान हैं. सड़कों पर गड्ढों की वजह से जगह-जगह पानी भर जाता है. स्कूली बच्चों का यहां से आना-जाना भी मुश्किल है. सड़क में नाले और बरसात का पानी भरने के कारण यहां से गुजरने वाली गाड़ियों का कई बार एक्सीडेंट हो जाता है. यह सड़क दर्जनों गांव के लिए मुख्य मार्ग है, यही नहीं इसका इस्तेमाल गुरुग्राम आने-जाने वाले लोग भी करते हैं. Zee Media ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद अब एलजी ने सड़क की मरम्मत के लिए 3 करोड़ रुपये का बजट पास किया और नाले का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है. जल्द ही यहां के लोगों को टूटी सड़कों और गंदगी की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: दो दिन की राहत के बाद फिर होगी झमाझम बरसात, जानें अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम

टूटी सड़कें बनी मौत की वजह
टूटी सड़कों की वजह से दर्जनों गांव में आपातकाल की स्थिति में एंबुलेंस का निकलना या फिर बीमार व्यक्ति को अस्पताल तक पहुंचाना भी मुश्किल हो गया है.स्थानीय लोगों के मुताबिक बीमार व्यक्ति को एंबुलेंस में ले जाने के दौरान कई बार मरीजों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. 

समाजसेवी की पहल
बदहाल सड़क का काम शुरू होने में सबसे बड़ा योगदान स्थानीय लोगों का है. इस क्षेत्र के समाजसेवी ऋषिपाल महाशय ने मांडी रोड की समस्या को लेकर कई महीनों तक तमाम विभाग के अलावा केंद्र सरकार राज्य सरकार को लगातार पत्र लिखा. इस सड़क का चौड़ीकरण करने के लिए  केंद्र सरकार में शहरी विकास मंत्री रहे हरदीप पुरी ने इसका ऑर्डर पास कर दिया था. पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी ने भी तीन बार संसद मे आवाज उठाई. नाले का काम शुरू करने के लिए LG ने भी दिसंबर 2023 में आदेश दे दिया, लेकिन बेहद व्यस्त रास्ता होने की वजह से ट्रैफिक पुलिस के तरफ से महीनों तक NOC नहीं मिली. इस वजह से नाले का काम महीनों तक अधर में लटका रहा.

मांडी रोड का असर आस-पास के गांवों पर भी देखने को मिल रहा था. ऐसे में एक बार फिर से स्थानीय लोगों और स्थानीय समाजसेवी ऋषिपाल महाशय ने काम में लेट लतीफी को लेकर तमाम विभागों में पत्राचार शुरू किया. वहीं Zee Media ने भी खबर को प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद सड़क पर नाला बनाने का काम शुरू हो गया है. 

सितंबर में पूरा होगा काम
ऋषिपाल महाशय ने बताया की इस कार्य के शुरू होने के बाद उन्होंने PWD के अधिकारियों से बात की. उनका कहना है कि सितंबर के महीने तक इसे पूरा कर लिया जाएगा. उसके बाद बहुत जल्द सड़क निर्माण का भी कार्य शुरू किया जाएगा. इस सड़क और नाले को बनाने के लिए दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने तीन करोड़ का बजट पास किया है, जिसमें सीवर पाइप लाइन भी डाला जाएगा. स्थानीय समाजसेवी ने काम शुरू होने के बाद Zee Media को भी धन्यवाद दिया.साथ ही आस-पास के लोगों से इस कार्य के लिए पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों को जितना हो सके सभी मदद करने की अपील भी की.

Input- Mukesh Singh

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news