Delhi: क्या UPSC स्टूडेंट दीपक ने खुदकुशी की, पुलिस की थ्योरी क्यों नहीं गले उतर रही, जानें कुछ प्वाइंट्स
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2442604

Delhi: क्या UPSC स्टूडेंट दीपक ने खुदकुशी की, पुलिस की थ्योरी क्यों नहीं गले उतर रही, जानें कुछ प्वाइंट्स

Mukherjee Nagar: शुक्रवार को मुखर्जी नगर इलाके में दशहरा मैदान के पास झाड़ियों में से उसका शव बरामद किया गया. पुलिस ने बताया कि जिस जगह पर दीपक का शव मिला, वह जगह उसके इंस्टीट्यूट की लाइब्रेरी से कुछ ही दूरी पर है. शुरुआती जांच में खुदकुशी की बात सामने आई है.

Delhi: क्या UPSC स्टूडेंट दीपक ने खुदकुशी की, पुलिस की थ्योरी क्यों नहीं गले उतर रही, जानें कुछ प्वाइंट्स

UPSC Student Case: राजधानी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में यूपीएससी की तैयारी कर रहे एक छात्र का करीब 10 दिन बाद संदिग्ध हालात में शव बरामद किया गया. वह करीब 10 दिन से लापता चल रहा था. उसका शव एक पेड़ में पड़े फंदे से लटका हुआ मिला. शुरुआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि युवक ने आत्महत्या की है, लेकिन उसकी थ्योरी गले नहीं उतर रही. इसकी कई वजह दिखाई दे रही हैं. पुलिस ने शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया. परिजनों भी ये मानने के लिए तैयार नहीं कि उनके बेटे ने खुदकुशी की है. 

दीपक कुमार मीणा गांव बलिन, कमालपुर (राजस्थान) का रहने वाला था. वह यूपीएससी का प्री एग्जाम पास करने के बाद दिल्ली में मेंस की तैयारी कर रहा था. जानकारी के मुताबिक दीपक 11 सितंबर से गायब था. इसके बाद परिवार वालों ने 14 सितंबर को मुखर्जी नगर थाने में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस का कहना है कि लापता युवक के बारे में सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की. शुक्रवार को मुखर्जी नगर इलाके में दशहरा मैदान के पास झाड़ियों में से उसका शव बरामद किया गया. पुलिस ने बताया कि जिस जगह पर दीपक का शव मिला, वह जगह उसके इंस्टीट्यूट की लाइब्रेरी से कुछ ही दूरी पर है. शुरुआती जांच में खुदकुशी की बात सामने आई है. हालांकि पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. पुलिस मामले की तह तक जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: कुमारी सैलजा के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर मनोहर ने दी प्रतिक्रिया

दीपक की हत्या की आशंका
जंगल में दीपक का शव जिस जगह से बरामद किया गया वहां शराब की बोतलें पाई गईं. हो सकता है कि हत्यारों ने वारदात को अंजाम देने से पहले वहां शराब पी हो. दीपक की दोनों आंखें और नाक क्षत विक्षत हालत में मिली. हो सकता है कि हत्यारों ने पहचान छुपाने के लिए दीपक का चेहरा बिगाड़ा हो. दीपक चप्पल एक दूसरे से अपोजिट डायरेक्शन में मिली. हो सकता है कि हत्यारे जब उसका गला रस्सी से कस रहे हो तो तड़पने के दौरान दीपक ने हाथ पैर तेजी से चलाए हों, जिसकी वजह से उसकी चप्पल बिखर गईं. इसके अलावा घटनास्थल पर दीपक के घुटने मुड़े हुए और लगभग जमीन से सटे हुए मिले. इसके अलावा एक प्लास्टिक की बोतल भी मिली. आशंका जताई जा रही है कि हो सकता है कि हत्यारे उस बोतल में चेहरा बिगाड़ने के लिए एसिड लाए हो. हालांकि इन आधारों में कितनी सच्चाई है, उसे पुलिस अपनी गहन जांच में ही सामने ला सकती है.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news