Delhi Weather News: सुहाना मौसम खत्म, शुरू हो रहा भीषण गर्मी का दौर, जानें IMD अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1644730

Delhi Weather News: सुहाना मौसम खत्म, शुरू हो रहा भीषण गर्मी का दौर, जानें IMD अलर्ट

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली एनसीआर में बेमौसम बारिश के बाद गर्मी ने अपना भीषण रूप दिखाना शुरू कर दिया है. वहीं IMD ने आने वाले दिनों में तापमान बढ़ने की संभावना जताई है.

Delhi Weather News: सुहाना मौसम खत्म, शुरू हो रहा भीषण गर्मी का दौर,  जानें IMD अलर्ट

Delhi-NCR Weather Update: बेमौसम बारिश के बाद दिल्ली एनसीआर में भीषण गर्मी पड़ने लगी है. अप्रैल के महीने में ही मई और जून की गर्मी का अहसास होने लगा है. बीते दिन यानी 8 अप्रैल को अब तक का सबसे ज्यादा गर्म दिन रहा. दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री से ऊपर पहुंच गया. वहीं भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आने वाले दो दिनों में दिल्ली-एनसीआर का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: Vikat Sankashti Chaturthi 2023: संकष्टी चतुर्थी पर बप्पा की कृपा के लिए आजमाएं ये उपाय, सभी परेशानियां होंगी दूर

 

अगले कुछ दिनों में बढ़ेगा तापमान
बता दें कि दिल्ली में सुहावने मौसम का दौर खत्म होने की कगार पर है. वहीं तापमान में तेजी से बढ़ोतरी शुरू हो गई है. IMD के अनुसार अगले चार से पांच दिनों में दिल्ली सहित उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान में पांच डिग्री तक का इजाफा हो सकता है. वहीं 13 अप्रैल को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं अभी बारिश के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. भारत मौसम विभाग की मानें तो रविवार को दिल्ली में मौसम साफ रहेगा. सुबह का तापमान 14 डिग्री और दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है. 11 से लेकर 14 अप्रैल तक दिन में बादल छाए रहने की उम्मीद है.

बारिश के कारण नहीं पड़ी गर्मी
दिल्ली में हुई बेमौसम बारिश का असर अब तक दिल्ली-एनसीआर में बना हुआ है, क्योंकि दिल्ली का औसत अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं औसत न्यूनतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री कम 14.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बीते हफ्ते हुई बारिश ने दिल्ली के लोगों को अब तक भीषण गर्मी से बचा रखा था. बारिश की वजह से ही अभी तक सुबह को हल्की ठंड का अहसास होता है. IMD ने रविवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने की आशंका जताई है. वहीं 11 से 14 अप्रैल तक तापमान 37 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है. इसका मतलब आने वाले 1-2 दिन में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है.

यहां रहा सबसे अधिक तापमान
वहीं कल यानी शनिवार को दिल्ली नजफगढ़ में अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं यहां न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रिज में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं पीतमपुरा की बात करें तो यहां सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया. यहां  अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री दर्ज हुआ.

Trending news