Delhi News: भारत सरकार ने कहा, पेट्रोलियम पदार्थ वाले जहाजों पर हमलों से हालात बिगड़ने की आशंका नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2095693

Delhi News: भारत सरकार ने कहा, पेट्रोलियम पदार्थ वाले जहाजों पर हमलों से हालात बिगड़ने की आशंका नहीं

Delhi News:  देश के बाहर के तत्वों के इन हमलों की पृष्ठभूमि में गहन विचार विमर्श कर समुचित कदम उठाए गए हैं." उन्होंने एक अन्य पूरक प्रश्न के उत्तर में बताया कि सीएनजी के दामों में कटौती की फिलहाल कोई योजना नहीं है, लेकिन वैश्विक बाजार में इनके दामों में कमी आने पर इस बारे में जरूर विचार किया जाएगा.

Delhi News: भारत सरकार ने कहा, पेट्रोलियम पदार्थ वाले जहाजों पर हमलों से हालात बिगड़ने की आशंका नहीं

Delhi News: सरकार ने सोमवार को कहा कि पेट्रोलियम पदार्थ लाने-ले जाने वाले पोतों पर लाल सागर में हूती तथा अन्य विद्रोहियों के हमलों की पृष्ठभूमि में गहन विचार विमर्श कर समुचित कदम उठाए गए हैं. पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पूरक प्रश्नों के जवाब में राज्यसभा में यह भी बताया कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय, भूराजनीतिक स्थिति और बाजार में स्थिरता है और लाल सागर में ऐसे हमलों की वजह से हालात बिगड़ने की आशंका नहीं है.

विचार-विमर्श के बाद उठाए गए उचित कदम
उन्होंने कहा "देश के बाहर के तत्वों के इन हमलों की पृष्ठभूमि में गहन विचार विमर्श कर समुचित कदम उठाए गए हैं." उन्होंने एक अन्य पूरक प्रश्न के उत्तर में बताया कि सीएनजी के दामों में कटौती की फिलहाल कोई योजना नहीं है, लेकिन वैश्विक बाजार में इनके दामों में कमी आने पर इस बारे में जरूर विचार किया जाएगा. पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि बीते दो साल के दौरान वैश्विक स्तर पर पेट्रोलियम उत्पादों के मूल्यों में अस्थिरता रही है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: रूक-रूक कर हो रही बारिश बनी आफत, सब्जी की फसलें हो सकती हैं बर्बाद

पेट्रोलियम मंत्री ने कहा सीएनजी के दामों की समीक्षा की गई
उन्होंने कहा कि अप्रैल 2023 में सीएनजी के दामों की समीक्षा की गई. उन्होंने यह भी बताया कि सीएनजी तथा बिजली से चलने वाले वाहनों की संख्या में वृद्धि हुई है. उन्होंने बताया कि सीएनजी स्टेशनों की संख्या में भी वृद्धि हुई है. साथ ही हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि सीएनजी स्टेशन 2014 में 738 थे, जो अब बढ़कर 6159 हो गए हैं. यह 79 फीसदी की वृद्धि है. उन्होंने बताया कि गैस अवसंरचना और पाइपलाइन बिछाने के काम में भी तेजी आई है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में सियासी पारा 'हाई', AAP के आरोप पर बिधूड़ी ने पूछा- बताएं किसको मिला 'ऑफर'

TAGS

Trending news