Delhi: संगठित अपराध को बढ़ावा देने वाले 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, DCP ने किया लाइन हाजिर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2393021

Delhi: संगठित अपराध को बढ़ावा देने वाले 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, DCP ने किया लाइन हाजिर

Delhi News: संगठित अपराध को बढ़ावा देने के आरोप में उत्तर पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी और करावल नगर इलाके के 7 पुलिसकर्मियों को डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने लाइन हाजिर किया है. 

Delhi: संगठित अपराध को बढ़ावा देने वाले 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, DCP ने किया लाइन हाजिर

Delhi News: राजधानी दिल्ली में बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए अब अपराधियों के साथ ही पुलिस के आलाअधिकारियों पर भी सख्ती बरती जा रही है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी और करावल नगर इलाके में बढ़ते संगठित अपराध की गाज इलाके के 7 पुलिसकर्मी पर गिरी है. डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने चार हवलदार और तीन सिपाहियों को लाइन हाजिर किया है. 

मिली जानकारी के मुताबिक इलाके के लोगों ने 28 जुलाई को डीसीपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था. इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ खूब नारेबाजी की गई. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने संगठित अपराध के लिए पुलिसकर्मियों को भी जिम्मेदार ठहराया. ऐसा पहली बार हुआ जब किसी अधिकारी से नाराज होकर लोग इस तरह सड़क पर उतर आए. उस समय वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने जांच का आश्वासन देकर लोगों के प्रदर्शन को बंद कराया, जिसके बाद पुलिसकर्मियों पर एक्शन लिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh: जानें आज भारत बंद का दिल्ली में क्यों नहीं दिखेगा असर, खुले रहेंगे 700 बाजार

लोगों ने इलाके में संगठित अपराधों के कुछ वीडियो पुलिस को सौंपे थे, जिसके बाद पीजी सेल से मामले की जांच करवाई गई. आरोप सही पाए जाने पर जिले के डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने नंद नगरी थाने के दो हवलदार, दो सिपाही और करावल नगर थाने के दो हवलदार और एक सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है.आरोप सही पाए जाने के बाद पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. यही नहीं अधिकारियों ने इसके लिए ऑर्डर भी जारी कर दिया है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि डीसीपी की इस कार्रवाई से पूरे जिले में मैसेज गया है कि पुलिस अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने इलाके में मुस्तैदी से अपनी जिम्मेदारी निभाएं. 

थाना प्रभारियों ने अपने-अपने इलाके में बीट स्टाफ से ऐसे अपराधों पर खास नजर रखने के लिए कहा है.नंद नगरी और करावल नगर के अलावा कुछ और इलाकों से भी इसी तरह की खबरें आ रही हैं. लोगों के आरोप है कि इलाके में शराब के अलावा नशे के दूसरे सामान, जुआ-सट्टा और अन्य अपराध जारी हैं. यही नहीं ये अपराध इलाके के बीट स्टाफ की मिलीभगत से चल रहे हैं. लोगों के आरोपों की जांच करके आगे भी जिम्मेदार पुलिसकर्मियों पर एक्शन लिया जाएगा.  

Input- Rakesh Kumar

Trending news