Organ Transplant: दिल्ली पुलिस ने अंग प्रत्यारोपण रैकेट का किया भंडाफोड़, एक डॉक्टर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2328175

Organ Transplant: दिल्ली पुलिस ने अंग प्रत्यारोपण रैकेट का किया भंडाफोड़, एक डॉक्टर गिरफ्तार

डीसीपी अमित गोयल ने कहा कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा विभाग ने एक डॉक्टर को हिरासत में लिया, जो शुल्क-सेवा के आधार पर नियुक्त किया गया था और अस्पताल के पेरोल पर नहीं था. यह कार्रवाई दूसरे अस्पताल में की गई प्रक्रियाओं की जांच के बाद की गई, 

Organ Transplant: दिल्ली पुलिस ने अंग प्रत्यारोपण रैकेट का किया भंडाफोड़, एक डॉक्टर गिरफ्तार

Delhi News: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया और बांग्लादेश और भारत से जुड़े एक अंग प्रत्यारोपण रैकेट का भंडाफोड़ किया. अपराध शाखा के अनुसार, "अंतरराष्ट्रीय अंग प्रत्यारोपण रैकेट के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  इस रैकेट का मास्टरमाइंड एक बांग्लादेशी था. दाता और प्राप्तकर्ता दोनों बांग्लादेश से थे. पुलिस रसेल नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो रोगियों और दाताओं की व्यवस्था करता था. प्रत्यारोपण में शामिल महिला डॉक्टर को भी गिरफ्तार किया गया है. आगे की जांच चल रही है. 

IAH ने डॉक्टर को किया निलंबित 
डीसीपी अमित गोयल ने कहा कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा विभाग ने एक डॉक्टर को हिरासत में लिया, जो शुल्क-सेवा के आधार पर नियुक्त किया गया था और अस्पताल के पेरोल पर नहीं था. यह कार्रवाई दूसरे अस्पताल में की गई प्रक्रियाओं की जांच के बाद की गई, और यह पहली नजर में इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल (IAH) में किसी भी कार्रवाई से संबंधित नहीं है. इस पुलिस कार्रवाई को देखते हुए, IAH ने डॉक्टर को निलंबित कर दिया है. 

ये भी पढ़ें: Ambala: यहां कानून के उल्लंघन की जिम्मेदारी अफसरों पर, सड़क पर दौड़ रहीं बत्ती लगी सरकारी गाड़ियां

इंद्रपस्थ अस्पताल ने दिया बयान
इंद्रप्रस्थ अस्पताल ने एक बयान में कहा गया, जांच के हिस्से के रूप में कुछ जानकारी मांगने के लिए क्राइम ब्रांच ने पहले भी IAH से संपर्क किया था, जो विधिवत प्रदान की गई थी. बयान
में इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल ने कहा, IAH इस मामले में जांच अधिकारियों को अपना पूरा सहयोग देगा. हालांकि, महिला डॉक्टर नोएडा में एक अन्य निजी अस्पताल में भी फीस फॉर-सर्विस के आधार पर काम कर रही थी. अस्पताल ने उसके साथ किसी भी तरह के सीधे संबंध से इनकार किया है.

यथार्थ अस्पताल ने कहा डॉक्टर के साथ नही कोई सीधा संबंध
यथार्थ अस्पताल के प्रवक्ता ने कहा यथार्थ अस्पताल का उक्त डॉक्टर के साथ कोई सीधा संबंध नहीं है, क्योंकि वह दूसरे अस्पताल का हिस्सा है. हमारी सभी प्रक्रियाओं के लिए, हम उच्चतम नैतिक मानकों को सुनिश्चित करते हैं. रोगी सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं और सभी नैदानिक और सरकारी प्रोटोकॉल का पालन करते हैं. उन्होंने कहा, हमने सभी जांचों में पूरा सहयोग किया है, और हमारे अस्पताल या हमारी प्रथाओं के खिलाफ कोई गलत काम नहीं पाया गया है.
Input: Ani

 

 

Trending news