Delhi News: दिल्ली के रोशनआरा क्लब को DDA ने किया सील, 400 से ज्यादा लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1892504

Delhi News: दिल्ली के रोशनआरा क्लब को DDA ने किया सील, 400 से ज्यादा लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट

Delhi News: 100 साल से ज्यादा समय से संचालित रोशनआरा क्लब को हाई कोर्ट के आदेश के बाद DDA ने सील कर दिया है, जिसके बाद यहां काम कर रहे लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. 

Delhi News: दिल्ली के रोशनआरा क्लब को DDA ने किया सील, 400 से ज्यादा लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट

Delhi News: थाना रूपनगर के अंतर्गत दिल्ली के रोशन आरा रोड स्थित रोशनआरा क्लब को दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) द्वारा सील कर दिया गया. हाई कोर्ट के आदेश के बाद ये कार्रवाई की गई. इस मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है और किसी को भी अंदर नही जाने दिया जा रहा है. अचानक क्लब को सील किए जाने से रोशनआरा क्लब के सभी पदाधिकारी और कर्मचारी स्तब्ध हैं. साथ ही उनके सामने रोजी-रोटी का सवाल भी खड़ा हो गया है. 

रोशनारा क्लब के पदाधिकारियों के मुताबिक, क्लब को कोर्ट ने 6 तारीख को अपील फाइल करने के लिए समय दे रखा था, लेकिन उसके पहले ही अचानक आज सुबह-सुबह रोशनारा क्लब को सील कर दिया गया. यह क्लब 1922 से संचालित है और यहां पर क्रिकेट मैच का भी आयोजन किया जाता था. भारत और इंग्लैंड के बीच साल 1931 में पहला टेस्ट मैच इसी रोशनआरा क्लब के ग्राउंड में हुआ था. यहां पर रणजी मैच का भी आयोजन किया जाता था. पदाधिकारी का कहना है कि हमें अपील करने का समय भी नहीं दिया गया और अब हम इसको लेकर वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. 

ये भी पढ़ें- Swavlamban 2023: एक और ऐतिहासिक आयोजन का गवाह बनेगा भारत मंडपम, Indian Navy का स्वावलंबन सेमिनार होगा आयोजित

क्लब के लीगल एडवाइजर मनीष अग्रवाल ने कानूनी पक्ष रखा और कहा  कि हमें इस पर निचली अदालत से स्टे मिला हुआ था, लेकिन अचानक इसको सील कर दिया गया.  हमें कोर्ट में अपील करने का भी मौका नहीं दिया गया और अब इसको लेकर कोर्ट का रुख करेंगे. 

रोजी-रोटी का संकट
100 साल से ज्यादा समय से संचालित रोशनआरा क्लब को सील किए जाने के बाद अब यहां काम करने वाले लोगों के सामने रोजी-रोटी का भी संकट खड़ा हो गया है. रोशन आरा क्लब के महासचिव के अनुसार, क्लब को सील किए जाने की वजह से यहां काम करने वाले लगभग 450 लोगों का रोजगार छिन गया और इनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. 

Input- Jay Kumar

 

Trending news