Delhi Weather: 2 जून तक नौतपा, आग उगलेगा सूरज; जानें कितना रहेगा तापमान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2264818

Delhi Weather: 2 जून तक नौतपा, आग उगलेगा सूरज; जानें कितना रहेगा तापमान

Delhi Weather Update: 24 मई से नौतपा योग शुरू हो गया है कि जिसका सितम 9 दिन तक जारी रहेगा यानी 2 जून तक दिन प्रतिदिन गर्मी का पारा बढ़ता रहेगा. दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. वहीं बंगाल में चक्रवर्ती तूफान आ रहा है और भारी बारिश होने की संभावना है,

Delhi Weather: 2 जून तक नौतपा, आग उगलेगा सूरज; जानें कितना रहेगा तापमान

Delhi Todays Weather: राजधानी दिल्ली में गर्मी का सितम जारी है. पहले हीटवेव और अब नौतपा ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है. नौतपा- नौ दिन तक पड़ने वाली भीषण गर्मी को कहा जाता है. दिल्ली के लोग गर्मी से परेशान हैं और गर्मी से बचने ठंडी चीजों की सहारा ले रहे है. लोग घर में मजबूरी में बाहर निकल रहे हैं और जूस, नारियल पानी तो कहीं नींबू पानी लेकर गर्मी से बचने की कोशिश में लगे हुए हैं. 

2 जून तक नौतपा, बढ़ेगा दिल्ली का पारा 
24 मई से नौतपा योग शुरू हो गया है कि जिसका सितम 9 दिन तक जारी रहेगा यानी 2 जून तक दिन प्रतिदिन गर्मी का पारा बढ़ता रहेगा. दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. वहीं बंगाल में चक्रवर्ती तूफान आ रहा है और भारी बारिश होने की संभावना है, लेकिन दिल्ली में लोग गर्मी से तप रहे हैं. हीटवेव से बचने के लिए सूती कपड़े ही पहनें, जिससे पसीना आसानी से सुख सके. 

ये भी पढ़ें: Delhi Ncr Weather: भीषण गर्मी के बीच बारिश का इंतजार कर रहे हैं लोग

29 मई तक 46 डिग्री तापमान रहने की संभावना 
इसी बीच मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में लू का कहर जारी रहेगा. IMD की मानें दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में 29 मई तक भीषण झेलनी पड़ सकती है. अभी तक दिल्ली में 43 डिग्री तापमान दर्ज किया. इसी के साथ 27, 28 और 29 मई को भी इतना ही तापमान रहने की संभावना है. 

दिन में 12 से 3 बजे के बीच घरों में रहने की अपील 
इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तरी भारत में रेड अलर्ट जारी किया है. साथ ही मौसम विभाग ने लोगों ने अपील की है कि दिन में 12 से 3 बजे के बीच घरों में रहे. 12 से 3 तक गर्मी अपने चरम पर होती है, जिससे तबीयत खराब होना, हीट स्ट्रोक और लू लगने की संभावना बढ़ जाती है. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news