Delhi Water Crisis: दिल्ली में गहराते जल संकट के बीच BJP का प्रदर्शन, लगाये 'पानी दो' के नारे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2289030

Delhi Water Crisis: दिल्ली में गहराते जल संकट के बीच BJP का प्रदर्शन, लगाये 'पानी दो' के नारे

Delhi Water Crisis: दिल्ली के नवनिर्वाचित सांसद रामवीर बिधूड़ी एवं पूर्व विधायक ब्रह्म सिंह तंवर के नेतृत्व में BJP ने पानी की किल्लत के विरोध में प्रदर्शन किया. इस दौरान छतरपुर विधानसभा के लोगों ने मटके फोड़कर अपना विरोध जताया. 

Delhi Water Crisis: दिल्ली में गहराते जल संकट के बीच BJP का प्रदर्शन, लगाये 'पानी दो' के नारे

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से पानी के लिए हाहाकार मची हुई है. दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत से लोग परेशान है. बीते कई दिनों में दिल्ली के कई इलाकों से ऐसी तस्वीर सामने आई हैं, जहां लोग पानी की किल्लत की वजह से आपस में एक-दूसरे से झगड़ते नजर आए. लोगों में पहले पानी भरने की होड़ लगी हुई है. कई इलाकों में लोग पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं तो वहीं अब इस पर राजनीति भी गरमा गई है.

एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे BJP और AAP
राजधानी दिल्ली में पानी की किल्लत के बीच सियासत भी जारी है. दिल्ली की AAP सरकार पानी की किल्लत के लिए हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है कि हरियाणा दिल्ली को उसके हिस्से का पानी नहीं दे रहा है. वहीं दूसरी ओर ओर हरियाणा सरकार कह रही है कि दिल्ली को उसके हिस्से का पर्याप्त पानी दिया जा रहा है. ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया, जहां SC ने दिल्ली सरकार को कड़ी फटकार लगाई. पानी के मुद्दे पर छिड़ी सियासत के बीच दिल्ली की जनता पिसती जा रही है.

ये भी पढ़ें- Delhi News: दिल्ली में वाहन चलाने वाले सावधान! इन गाड़ियों का धड़ाधड़ कट रहा चलान

मंगलवार को दिल्ली में पानी की किल्लत के बीच AAP ने BJP के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. वहीं आज दिल्ली के नवनिर्वाचित सांसद रामवीर बिधूड़ी एवं पूर्व विधायक ब्रह्म सिंह तंवर के नेतृत्व में BJP ने प्रदर्शन किया गया. छतरपुर विधानसभा के लोगों ने और भाजपा नेताओं ने  दिल्ली जल बोर्ड और CM केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी भी की. छतरपुर विधानसभा के 100 फुटा रोड से भाजपा नेताओं ने पैदल पदयात्रा भी निकाली, जिसमें छतरपुर विधानसभा की महिलाएं शामिल हुई. महिलाए पैदल पदयात्रा में सर पर मटका रखकर दिल्ली जल बोर्ड के वाटर फिलिंग प्वाइंट पर पहुंची, जिसके बाद उन्होंने मटका फोड़ कर पानी दो पानी दो के नारे लगाए.

दक्षिणी दिल्ली से नवनिर्वाचित सांसद रामवीर बिधूड़ी ने कहा कि पूरी दिल्ली में लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. पिछले 10 सालों में अरविंद केजरीवाल की सरकार द्वारा लोगों के पीने के पानी की जो व्यवस्था करनी थी वह व्यवस्था की नहीं गई. दिल्ली सरकार ने जल संरक्षण के लिए कोई कार्य नहीं किया, जिसके चलते आज दिल्ली में पानी की भारी किल्लत देखी जा रही है. अरविंद केजरीवाल ने पिछले 10 वर्षों में पानी के उत्पादन के लिए कोई कदम नहीं उठाया. आज हम सभी लोग बड़ी संख्या में एकत्रित होकर अपना विरोध प्रदर्शन जाहिर कर रहे हैं .जल बोर्ड के कार्यालय पर आज हम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री आतिशी के त्यागपत्र की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं जल्द ही दिल्ली के उपराज्यपाल से पानी की किल्लत की समस्या को लेकर बात करूंगा और उनसे अनुरोध करूंगा कि वह जहां पानी की किल्लत ज्यादा है वहां दौरा करें.

Input- Mukesh Singh

Trending news