Delhi Weather: दिल्ली में थमने वाला है बारिश का दौर, फिर गर्मी छुड़ाएगी पसीना!
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2421256

Delhi Weather: दिल्ली में थमने वाला है बारिश का दौर, फिर गर्मी छुड़ाएगी पसीना!

Delhi Weather: नई दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री रहा, जो सामान्य से 4 डिग्री कम है. बारिश कम होने के बावजूद AQI 91 पर रहा, जो संतोषजनक है. 13-14 सितंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. हालांकि मंगलवार से एक बार फिर गर्मी तापमान बढ़ सकता है.

Delhi Weather: दिल्ली में थमने वाला है बारिश का दौर, फिर गर्मी छुड़ाएगी पसीना!

Delhi Weather Update: रविवार को नई दिल्ली में मौसम सुहाना रहा. दिनभर हल्की बारिश और बादल छाए रहे, जिससे तापमान 30 डिग्री से ऊपर नहीं जा सका. शानदार मौसम की वजह से लोगों ने अपने वीकेंड का खूब लुत्फ उठाया. सोमवार 9 सितंबर को भी ऐसा ही सुहाना मौसम रहने की उम्मीद है. हालांकि, आने वाले दिनों में बारिश थम जाएगी और मंगलवार से तापमान में फिर से बढ़ोतरी होने का अनुमान है, जबकि 13 सितंबर से फिर बारिश शुरू हो सकती है. मौसम विभाग ने 13 और 14 सितंबर के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है.

रविवार का मौसम
दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4 डिग्री कम है. दिनभर धूप नहीं निकली और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री रहा, जो सामान्य श्रेणी में आता है. वहीं, आर्द्रता का स्तर 87% से 97% के बीच रहा, जिसके कारण दिन में ज्यादातर समय कोहरा छाया रहा. सुबह 10:30 बजे तक दृश्यता घटकर 900 मीटर रह गई. सोमवार तक कोहरे का असर कम होने की उम्मीद है. वहीं, रविवार को बारिश भी काफी कम हुई. सुबह 8:30 से शाम 5:30 बजे के बीच सफदरजंग में 0.2 मिमी, पालम में 2 मिमी, आया नगर में 3.3 मिमी बारिश हुई.

ये भी पढ़ें: भिवानी में उमस भरी गर्मी से राहत, बारिश से हुआ फसलों को फायदा

आगामी मौसम की स्थिति
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, सोमवार को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है. इस दौरान अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. 10 से 12 सितंबर के बीच तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री और न्यूनतम 24 से 25 डिग्री के आसपास रहेगा. इस दौरान हल्की बारिश होगी और आसमान में बादल छाए रहेंगे. 13 और 14 सितंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश और ठंड बढ़ने की संभावना है, अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 से 25 डिग्री के बीच रह सकता है.

बूंदाबांदी के बावजूद AQI 91 पर रहा
बारिश और बूंदाबांदी के बावजूद रविवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता संतोषजनक स्तर पर रही. AQI 91 रहा. पूर्वानुमान के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक AQI संतोषजनक श्रेणी में ही रहने की उम्मीद है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) ने दिल्ली का AQI 91 बताया, जो मुख्य रूप से PM 10 से प्रभावित रहा. आसपास के इलाकों में फरीदाबाद का AQI 75, गाजियाबाद का 109, ग्रेटर नोएडा का 131, गुरुग्राम का 98 और नोएडा का 107 रहा.

Trending news