हाय री दिल्ली की सर्दी: सुबह कड़कड़ाती ठंड, दोपहर धूप शाम में सर्द हवाएं
topStorieshindi

हाय री दिल्ली की सर्दी: सुबह कड़कड़ाती ठंड, दोपहर धूप शाम में सर्द हवाएं

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में दिल्ली में ठंड और प्रदुषण का दोहरा मार पड़ने वाला है. हवाएं न चलने के वजह से एक बार फिर दिल्ली में प्रदुषण बढ़ने के आसार है.

हाय री दिल्ली की सर्दी: सुबह कड़कड़ाती ठंड, दोपहर धूप शाम में सर्द हवाएं

अनुष्का गर्ग/ नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में अक्टूबर के महीने से ही लोगों को हल्की ठंड महसूस हो रही है. हालांकि दिवाली के बाद प्रदूषण के स्तर में काफी इजाफा हुआ है, जिससे लोगों को बेहद परेशानी हुई.  अब प्रदूषण कम होने के बाद लोगों को ठंड का एहसास भी ज्यादा होने लगा है. सुबह और शाम के समय दिल्ली में ठंड अपने पैर पसार लेती है. सड़कों पर भी आते-जाते लोग स्वेटर पहने नजर आने लगे हैं. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 से 27 डिग्री दर्ज किया जा रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में ठंड में और बढ़ोतरी हो सकती है. बीती रात 2 साल बाद नवंबर की सबसे ठंड रात दर्ज की गई.

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा दिल्ली का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक, इस पूरे सप्ताह में न्यूनतम तापमान लगभग 8 डिग्री तो वहीं अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रह सकता है.  29 नवंबर तक दिल्ली में अधिकतम तापमान 26 से 27 डिग्री तक रहने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री तक जा सकता है. स्काईमेट एजेंसी(SkyMate Agency) के अनुसार अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में और अधिक गिरावट आ सकती है. ठंड बढ़ने का प्रमुख कारण पहाड़ों से आ रही ठंडी हवाएं भी हैं. 

ये भी पढ़ें: Pre-Wedding Shoot को बनाना हैं खास तो Delhi की इन जगहों को करें विजिट

 

क्या रहने वाला है दिल्ली के प्रदूषण का स्तर
कुछ दिनों से दिल्लीवासियों को प्रदुषण से तेज हवाओं ने राहत दिला रखी थी, मगर ये राहत सिर्फ आज तक की होगी. हवाओं की दिशा कमजोर पड़ने से राजधानी में एक बार फिर प्रदूषण का खतरा मंडरा रहा है.  हवा न चलने के वजह से जहरीली गैस एक जगह पर जम जाएंगी और प्रदूषण में इजाफा होगा. इस बार प्रदूषण के पिछे का कारण पराली भी नहीं होगा, क्योंकि पराली जलाने के मामले अब लगभग खत्म हो चुके हैं.

Trending news