अस्पताल पर फायरिंग से दहशत में करनाल के डॉक्टर, DC बोले- आर्म्स लाइसेंस के लिए करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1254806

अस्पताल पर फायरिंग से दहशत में करनाल के डॉक्टर, DC बोले- आर्म्स लाइसेंस के लिए करें अप्लाई

असंध के रामनगर स्थित मीनाक्षी अस्पताल में फायरिंग के मामले में जब 4 दिन बाद भी पुलिस आरोपियों की नहीं पकड़ पाई. इस वजह से मंगलवार को जिले के डॉक्टर अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर सांसद, डीसी और एसपी से मिलने के लिए पहुंचे.

अस्पताल पर फायरिंग से दहशत में करनाल के डॉक्टर, DC बोले- आर्म्स लाइसेंस के लिए करें अप्लाई

कमरजीत सिंह/करनाल: असंध के रामनगर स्थित मीनाक्षी अस्पताल में फायरिंग के मामले में जब 4 दिन बाद भी पुलिस आरोपियों की नहीं पकड़ पाई. इस वजह से मंगलवार को जिले के डॉक्टर अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर सांसद, डीसी और एसपी से मिलने के लिए पहुंचे. इस वारदात के बाद असंध ही नहीं पूरे जिले के डॉक्टरों और व्यापारियों में दहशत को माहौल है. आए दिन किसी न किसी डॉक्टर, व्यापारी से बदमशों द्वारा चौथ मांगी जा रही है. पैसे ने देने पर और पुलिस के पास जाने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है. इसी डर के चलते असंध के डॉक्टरों को अपनी ओपीडी (OPD) करते हुए डर लगने लगा है. कहीं उन पर हमला न हो जाए. अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर मंगलवार को सभी डॉक्टर एकत्रित होकर लघु सचिवालय पहुंचे और डीसी से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई और आरोपियों को जल्द गिरफ्तारी की मांग की.

 ये भी पढ़ें: नशे में धुत मेजर ने फावड़े से कर दी सो रही पत्नी की हत्या

मंगलवार सबसे पहले जिले के डॉक्टर सांसद संजय भाटिया से मिलने के लिए पहुंचे. उसके बाद जिला उपायुक्त से करीब आधे घंटे तक मीटिंग कर अपनी सुरक्षा की मांग की. इसके बाद पुलिस कप्तान से मिले. पुलिस कप्तान गंगा राम पूनिया ने उन्हें आश्वासन दिया कि कल तक आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर लेगी.

करनाल डीसी से डॉक्टरों को आश्वासन मिला कि सभी डॉक्टरों को पुलिस सुरक्षा दी जाएगी. वहीं डॉक्टर अपने आर्म्स लाइसेंस के लिए अप्लाई करें ताकि जल्द से उनके लाइसेंस बना सके. पुलिस द्वारा अभी दो डॉक्टरों को सुरक्षा दी गई है. उपायुक्त ने असंध के सभी अस्पतालों के बाहर पुलिसकर्मी तैनात करने का भी डॉक्टरों को आश्वासन दिया.

घटना के बाद चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
असंध क्षेत्र के प्राइवेट अस्पताल मीनाक्षी पर फायरिंग के बाद शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है. वहीं जानकारी के अनुसार पुलिस के हाथ एक नया सीसीटीवी (CCTV) फुटेज लगा है, जिसमें 3 नकाबपोश बदमाश बुलेट पर सवार होकर आते हैं और अस्पताल पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर देते हैं. गनीमत रही कि फायरिंग में कोई जानहानी नहीं हुई. इस घटना से आस-पास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई. बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो चुके है कि इस वारदात के बाद दिलेर कोटिया ने फेसबुक पोस्ट डालकर इस हमले की जिम्मेवारी ली है. अस्पताल पर हुई फायरिंग की वारदात के बाद पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. डॉक्टरों को भी सुरक्षा मुहैया करवाई गई है.

फिरौती नहीं देने पर जान से मारने की धमकी
डॉक्टर संदीप ने बताया कि पिछले साल जून महीने में उनसे फोन करके जून 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी. धमकी दी थी कि 15-20 जुलाई 2021 तक फिरौती नहीं दी तो गोली मार देगा. पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. उन्होंने भी खुलासा किया था कि मुख्य आरोपी दिलेर कोटिया के कहने पर उन्होंने फिरौती मांगी थी. दिलेर कोटिया ने ही इस हमले की जिम्मेदारी फेसबुक के माध्यम से ली है, लेकिन पुलिस अब तक दिलेर कोटिया को विदेश से नहीं ला पाई है. उनकी मांग है कि जल्द से आरोपी दिलेर कोटिया को पुलिस विदेश से गिरफ्तार करके भारत लेकर आए. 

डॉ. राजेश ने बताया कि 8 जुलाई को जब बदमाशों ने मीनाक्षी अस्पताल में इस वारदात को अंजाम दिया था. उसके आधे घंटे के बाद मुझसे फोन कर डेढ़ करोड़ रुपये चौंथ मांगी गई थी. उनकी धमकी से सभी डॉक्टरों और व्यापारियों में दहशत का माहौल है. वह अपने घर से निकलने से डरते हैं कि कहीं कोई वारदात न हो जाए. उनकी मांग है कि जल्द जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए.

WATCH LIVE TV