Farmers Protest 2024: किसान आंदोलन का असर, चंडीगढ़ से दिल्ली का हवाई सफर 4 गुना महंगा, ट्रेन में भी टिकट वेटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2109558

Farmers Protest 2024: किसान आंदोलन का असर, चंडीगढ़ से दिल्ली का हवाई सफर 4 गुना महंगा, ट्रेन में भी टिकट वेटिंग

Farmers Protest 2024: किसानों के दिल्ली कूच को रोकने के लिए हरियाणा सीमा पर चंडीगढ़ दिल्ली मार्ग को बंद कर दिया गया है, जिसकी वजह से चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. चंडीगढ़ से दिल्ली के हवाई टिकट में 4 गुना से ज्यादा का इजाफा हुआ है. 

Farmers Protest 2024: किसान आंदोलन का असर, चंडीगढ़ से दिल्ली का हवाई सफर 4 गुना महंगा, ट्रेन में भी टिकट वेटिंग

Farmers Protest 2024: हरियाणा, पंजाब सहित देश के कई राज्यों के किसानों ने एक बार फिर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) समेत कई अन्य मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा के आह्वान पर 13 फरवरी को किसानों ने दिल्ली चलो मार्च का ऐलान किया. सरकार और किसानों के बीच हुई बातचीत के बाद भी किसानों की मांगों पर सहमति नहीं बनी, जिसके बाद किसानों ने प्रदर्शन को जारी रखने का ऐलान किया है. वहीं किसानों के प्रदर्शन को रोकने के लिए चंडीगढ़-दिल्ली हाइवे को सील कर दिया गया है, जिससे चंडीगढ़ से दिल्ली आने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: पुलिस और किसानों की झड़प के बाद पंजाब के अस्पतालों में अलर्ट, एंबुलेंस की संख्या बढ़ाई गई

किसानों के दिल्ली कूच को रोकने के लिए हरियाणा सीमा पर चंडीगढ़ दिल्ली मार्ग को बंद कर दिया गया है, जिसकी वजह से चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एक ओर जहां बसों की संख्या में कमी आई है तो वहीं दूसरी ओर यात्रियों को ट्रेन की टिकट भी नहीं मिल पा रही है. चंडीगढ़ से दिल्ली के हवाई किराए में भी 4 गुना से ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. 

तत्काल टिकट भी वेटिंग लिस्ट में
चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाली सभी ट्रेनों में यात्रियों को तत्काल में भी वेटिंग टिकट मिल रही है. वंदे भारत,कालका शताब्दी, कालका शताब्दी एक्सप्रेस, केरल सप्तक्रांति एक्सप्रेस, नई दिल्ली जनशताब्दी सहित सभी ट्रेनों में टिकट वेटिंग लिस्ट में मिल रहे हैं. 

हवाई यात्रा 4 गुना से ज्यादा महंगी
चंडीगढ़ से दिल्ली का हवाई सफर 4 गुना से ज्यादा महंगा हुआ है. पहले चंडीगढ़ से दिल्ली के टिकट के लिए यात्रियों को लगभग 2,500 रुपये खर्च करने पड़ते थे, लेकिन अब उसमें 4 गुना से ज्यादा बढ़ोतरी हुई है.  अलग-अलग एयरलाइंस में चंडीगढ़ से दिल्ली के सफर के लिए यात्रियों को 10 से 16 हजार रुपये तक चुकाने पड़ रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, अगर आने वाले दिनों में किसानों का प्रदर्शन खत्म होता है तो टिकट के रेट कम हो सकते हैं. अगर किसानों का प्रदर्शन लंबे समय तक जारी रहेगा तो यात्रियों को और ज्यादा परेशानियों को सामना करना पड़ सकता है. 

 

 

Trending news