UP News: गाजियाबाद की सड़कों पर रील बनाते नजर आए युवा! देखें... कैसे नियमों व सुरक्षा का कर रहे हैं उल्लंघन
Advertisement

UP News: गाजियाबाद की सड़कों पर रील बनाते नजर आए युवा! देखें... कैसे नियमों व सुरक्षा का कर रहे हैं उल्लंघन

UP News: गाजियाबाद की सड़कों पर कैद हुई इन तस्वीरों को आप देख सकते हैं, किस तरह से युवाओं पर रील बनाने का क्रेज हावी है और युवा रील बना कर लाइक और फॉलोअर्स पाने और बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, कई बार नियमों की अनदेखी करना, युवाओं को भारी पड़ जाता है और भारी जुर्माना का खामियाजा भी इन युवाओं को उठाना पड़ता है. 

UP News: गाजियाबाद की सड़कों पर रील बनाते नजर आए युवा! देखें... कैसे नियमों व सुरक्षा का कर रहे हैं उल्लंघन

UP News: युवाओं में सोशल मीडिया का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है. लगातार ऐसे वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आते रहते हैं जिसमें नियमों और सुरक्षा का उल्लंघन भी करते हुए युवा नजर आते हैं, हालांकि पुलिस द्वारा कार्रवाई भी ऐसे मामलों में लगातार की जा रही है. गाजियाबाद में ऐसे ही कुछ इलाकों का मुआयना हमारे द्वारा किया गया और गाजियाबाद में सड़क किनारे रील बनाने वाले कुछ युवाओं से बातचीत की गई.

गाजियाबाद की सड़कों पर कैद हुई इन तस्वीरों को आप देख सकते हैं, किस तरह से युवाओं पर रील बनाने का क्रेज हावी है और युवा रील बना कर लाइक और फॉलोअर्स पाने और बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, कई बार नियमों की अनदेखी करना, युवाओं को भारी पड़ जाता है और भारी जुर्माना का खामियाजा भी इन युवाओं को उठाना पड़ता है.  गाजियाबाद में सड़क किनारे रील बना रहे कुछ युवाओं को हमने भी अपने कैमरे में कैद किया और उनसे बातचीत की.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: 68 लाख रुपये की ठगी करने का आरोपी गिरफ्तार, सोशल मीडिया के जरिये पुलिस को मिली कामयाबी

सड़क किनारे रील बना रहे युवाओं और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर का भी मानना है कि रील बनाते समय नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है और लोगों और युवाओं को बेहतर और अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित करने वाले सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के लिए जरूरी है कि वह खुद भी नियमों का पालन करें ताकि उन्हें फॉलो करने वाले लोग नियमों की अनदेखी न करें, जिससे उनके साथ उन्हें फॉलो करने वाले लोगों को भी किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े.

इसी के साथ उनके साथ-साथ उन्हें फॉलो करने वाले अन्य लोगों की जान पर भी न बन पाए. हालांकि, रील बनाने वाले युवा मानते हैं कि उनके द्वारा बनाई गई रील उन्हें न केवल सामाजिक तौर पर बल्कि आर्थिक तौर पर भी काम आती है. बनाई गई ऐसी रील, आर्थिक तौर पर उन्हें अच्छी कमाई के लिए एक साधन बनती हैं जिसकी वजह से युवा कई बार नियमों की अनदेखी कर जाते हैं, लेकिन अधिकतर सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर ऐसे लोगों को और ऐसी रील बनाने वालों को गलत मानते हैं.

Trending news