NDA Results: चरखी दादरी का बेटा अनुराग बना NDA टॉपर, CM मनोहर लाल ने दी बधाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1658690

NDA Results: चरखी दादरी का बेटा अनुराग बना NDA टॉपर, CM मनोहर लाल ने दी बधाई

NDA Results: चरखी दादरी के अनुराग सांगवान ने अपने पहले ही प्रयास में NDA की परीक्षा में टॉप किया है. अनुराग की इस उपलब्धि पर CM मनोहर लाल ने भी उन्हें बधाई दी है.

NDA Results: चरखी दादरी का बेटा अनुराग बना NDA टॉपर, CM मनोहर लाल ने दी बधाई

NDA Results: देश के ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और अगर लक्ष्य निर्धारित करके उसके लिए प्रयास किया जाए तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता. ऐसा ही कुछ करके दिखाया है हरियाणा के चरखी दादरी के अनुराग सांगवान ने. अनुराग ने अपने पहले प्रयास में NDA की परीक्षा में टॉप किया है. अनुराग की इस उपलब्धि पर CM मनोहर लाल ने भी उन्हें बधाई दी है.

बिना कोचिंग के किया टॉप
अनुराग सांगवान के पिता जीवक सांगवान ने बताया कि उनके बेटे का पहले ही प्रयास में NDA में चयन हुआ है और उसने बिना किसी कोचिंग के तैयारी की. इसी साल अनुराग ने 12वीं की परीक्षा भी दी है, जिसका रिजल्ट आना अभी बाकि है. 

CM मनोहर लाल ने दी बधाई
अनुराग सांगवान ने NDA परीक्षा में टॉप करके अपने परिवार के साथ ही पूरे प्रदेश का भी नाम रौशन किया है. अनुराग की इस उपलब्धि पर CM मनोहर लाल ने उन्हें फोन करके बधाई दी. साथ ही CM ने चरखी दादरी में अनुराग सांगवान के परिवार से भी बात की. CM ने अनुराग के परिवार और उसके अध्यापकों को सफलता का श्रेय दिया है और कहा कि भविष्य में अनुराग के किसी भी सहयोग के लिए हरियाणा सरकार हमेशा तैयार रहेगी.

ये भी पढ़ें- Same Sex Marriage: समलैंगिक मामले में SC में सुनवाई, केंद्र ने कहा- 5 लोग नहीं कर सकते पूरे देश फैसला

 

अनुराग के पिता जीवक सांगवान एक प्राइवेट कंपनी में मैनेजर हैं और मां गुरुग्राम में प्राइवेट टीचर हैं और वो अपने माता-पिता की इकलौती संतान है. अनुराग के पिता साल 2003 में चरखी दादरी से भिवानी और फिर गुरुग्राम शिफ्ट हो गए. अनुराग ने फार्म भरने के बाद घर पर ही पढ़ाई की इस दौरान उसने कुछ टॉपिक ऑनलाइन पढ़े और अपने पहले ही प्रयास में देशभर में टॉप कर दिया.अनुराग बचपन से ही पढ़ने में काफी होशियार रहा है, उसने स्कूल स्तर पर आयोजित ओलंपियाड में कई पुरस्कार जीते हैं. 

गांव में खुशी का माहौल
अनुराग की इस उपलब्धि से चरखी दादरी के गांव चंदेनी में खुशी का माहौल है, गांव में मिठाइयां बांटकर खुशियां मनाई जा रही हैं. 

पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने दी बधाई
पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने अपने गांव के बेटे अनुराग द्वारा एनडीए टॉप करने बधाई दी है, साथ ही अनुराग के उज्जवल भविष्य की कामना की.

 

Trending news