आदमपुर उपचुनाव से पहले शिक्षा मंत्री ने बालसमंद के लिए कर दी बड़ी घोषणा, बोले-दुष्प्रचार कर रहे विपक्षी दल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1412212

आदमपुर उपचुनाव से पहले शिक्षा मंत्री ने बालसमंद के लिए कर दी बड़ी घोषणा, बोले-दुष्प्रचार कर रहे विपक्षी दल

भूपेंद्र हुड्डा के हरियाणा सरकार पर सवाल करने के बाद कंवरपाल गुर्जर ने कहा, उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार की जीत सामने देखकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों में बौखलाहट बढ़ गई है. इसलिए सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं. 

आदमपुर उपचुनाव से पहले शिक्षा मंत्री ने बालसमंद के लिए कर दी बड़ी घोषणा, बोले-दुष्प्रचार कर रहे विपक्षी दल

रोहित कुमार/हिसार : हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा है कि हरियाणा सरकार ने शिक्षा सुधार के अनेक निर्णय लिए हैं. विद्यार्थियों को टेबलेट वितरण करने वाली हरियाणा सरकार पहली सरकार है, जिसकी देशभर में सराहना हो रही है. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही खाली पड़े हजारों पदों पर विभिन्न श्रेणियों के शिक्षकों की भर्ती होगी. 

उन्होंने यह भी कहा कि आदमपुर हलके के बालसमंद में सरकारी कॉलेज शीघ्र शुरू होगा, जिससे न केवल बालसमंद गांव बल्कि आसपास के गांवों के सैंकड़ों विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा. शिक्षा मंत्री ने कांग्रेस व आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा ​कि वह स्कूल बंद करने की अफवाह फैलाकर जनता को गुमराह कर रही है.

ये भी पढ़ें : भूपेंद्र हुड्डा ने भी किया हरियाणा सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश, NCRB के आकंड़ों और घोटाले गिनाकर बताई 'हकीकत'

 

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर बुधवार को भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सरकार ने कोई स्कूल बंद नहीं किया है. स्कूल बंद करने के आरोप लगाने वाले केवल झूठ की राजनीति करके जनता को गुमराह कर रहे हैं. शिक्षा मंत्री ने कहा कि अब सरकार ने निर्णय लिया है कि हजारों पदों पर विभिन्न श्रेणियों के अध्यापकों की भर्ती होगी। दो जीबी डाटा विद्यार्थियों को निशुल्क दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान सैकड़ों स्कूल बंद किए गए थे और अपने शासन में किए गए इस जनविरोधी कार्य को छिपाने के लिए भूपेंद्र  सिंह हुड्डा व अन्य विपक्षी दल भाजपा सरकार पर स्कूल बंद करने के आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आदमपुर उपचुनाव में जमीन खिसकती देखकर कांग्रेस व विपक्षी दल दुष्प्रचार कर रहे हैं. वास्तव में हुड्डा शासन के दौरान जितने स्कूल बंद हुए थे, उतने आज तक किसी ने नहीं किए. उपचुनाव में भाजपा-जजपा प्रत्याशी भव्य बिश्नोई को क्षेत्र की जनता का भरपूर आशीर्वाद मिल रहा है और वे दावे से कह सकते हैं कि वे बड़े अंतर से चुनाव जीतेंगे.

ये भी पढ़ें : हरियाणा सरकार की 8 'मनोहर' योजनाएं, जिसने बदल दी हर तबके की जिंदगी

 

विकास कार्यों का ब्योरा देते हुए मंत्री ने कहा कि हरियाणा में मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार ने आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में 600 करोड़ से अधिक के विकास कार्य करवाए हैं और अनेक कार्य पाइप लाइन में हैं. कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि आदमपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस व अन्य विपक्षी दल बहुत पीछे है और हार सामने देखकर उनमें बौखलाहट है. कांग्रेस ने अपने शासनकाल में आदमपुर क्षेत्र को पीछे धकेलने के अलावा कुछ नहीं किया जिसके चलते आज आदमपुर क्षेत्र की जनता में कांग्रेस के प्रति भारी रोष है. अपने साथ हुए अन्याय का बदला आदमपुर क्षेत्र की जनता उपचुनाव में कांग्रेस के खिलाफ मतदान करके लेगी। ताकि ऐसी पार्टी फिर से किसी के साथ अन्याय न कर सके. 

कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ऐसी पहली सरकार है, जिसने वादा किया कि हरियाणा की किसी भी बेटी को कॉलेज पढ़ने के लिए 20 किलोमीटर से दूर नहीं जाना पड़ेगा और सरकार ने इस वादे को निभाया भी है. हरियाणा सरकार ने आठ साल में 71 कॉलेज खोले हैं, हर ब्लॉक में एक मॉडल स्कूल खोलना भी भाजपा सरकार का ऐतिहासिक निर्णय है और इससे शिक्षा में व्यापक सुधार हुआ है.

उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार के सुपर 100 के ऐतिहासिक परिणाम आए हैं. भविष्य में इसके और अधिक सकारात्मक परिणाम आएंगे, क्योंकि हरियाणा सरकार ने सुपर 100 को सुुपर 600 बना दिया है. सुपर 100 में से निकले विद्यार्थी उच्च शिक्षा प्राप्त करके उच्च पदों पर नौकरी पाने में कामयाब हुए हैं. इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र, जिला महामंत्री एडवोकेट धर्मबीर रतेरिया, प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी, प्रदेश सचिव सरोज सिहाग आदि मौजूद थे. 

Trending news