सिरसा में बिजली के नहीं लगेंगे कट, जिले को मिली 66 करोड़ लागत वाली 9 परियोजनाओं की सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1335185

सिरसा में बिजली के नहीं लगेंगे कट, जिले को मिली 66 करोड़ लागत वाली 9 परियोजनाओं की सौगात

आजादी के अमृत महोत्सव की शृंखला में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज करनाल में डॉ. मंगल सेन सभागार से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश में करीब 2000 करोड़ की करीब 170 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

सिरसा में बिजली के नहीं लगेंगे कट, जिले को मिली 66 करोड़ लागत वाली 9 परियोजनाओं की सौगात

सिरसा : आजादी के अमृत महोत्सव की शृंखला में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज करनाल में डॉ. मंगल सेन सभागार से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश में करीब 2000 करोड़ की करीब 170 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. जिला सिरसा में तहसील कार्यालय रानियां में आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने जिले में करीब 66.10 करोड़ रुपये की राशि की दो परियोजनाओं का उद्घाटन और नौ परियोजनाओं का शिलान्यास किया.  

 इस अवसर पर बिजली मंत्री हरियाणा रणजीत सिंह ने कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरकर सामने आया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश इतनी बड़ी आर्थिक शक्ति बनने की ओर अग्रसर है. अब देश व हरियाणा प्रदेश प्रगति के नए रास्ते पर है. हरियाणा प्रदेश भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हर क्षेत्र में विकास के मामले में तेजी से आगे बढ़ रहा है. 

ये भी पढ़ें : दिल्ली मेरठ रैपिड रेल से सफर करने वाले यात्रियों को NCRT का बड़ा तोहफा, यात्रा करने पर मिलेंगी ये सुविधाएं

मुख्यमंत्री की दूरदर्शी सोच व ईमानदारी से जनता के लिए बनाई गई नीतियों व योजनाओं के कारण ही यह संभव हो पाया है. मुख्यमंत्री जब भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करते हैं तो पूरे प्रदेश को विकास कार्यों की समान रूप से सौगात देते हैं. आज सिरसा जिला को भी करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की सौगात मिली है. इन परियोजनाओं में बिजली विभाग की भी कई परियोजनाएं शामिल हैं, जिनके पूरा होने के बाद पूरे जिले में बिजली की आपूर्ति काफी बेहतर होगी. उन्होंने कहा कि जिला सिरसा व विधानसभा रानियां में आज करोड़ों रुपये के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं. सरकार की ओर से जनहित के कार्यों को हमेशा प्राथमिकता दी जा रही है.

इन परियोजनाओं की मिली सौगात 
जिला सिरसा में जिन परियोजनाओं का उद्घाटन हुआ, उनमें दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की ओर से गांव नकोड़ा में 536.59 लाख रुपये की लागत से बनाए गए 33केवी सब-स्टेशन परियोजना, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग की ओर से गांव अलीकों में 813.19 लाख रुपये की लागत से बनाया गया नवनिर्मित आईटीआई भवन शामिल है.

ये भी पढ़ें : घर से निकलते वक्त चेक कर लें Route, जाम में फंसने से बच जाएंगे आप

 

इसी प्रकार जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया, उनमें गांव किराडक़ोट में 147.20 लाख रुपये की लागत से बनने वाले वाटर वर्क्स, गांव बाजेकां में 543.60 लाख रुपये की लागत से बनने वाले 33केवी सब स्टेशन, गांव करीवाला में 239.65 लाख रुपये की लागत से बनने वाले 33केवी सब स्टेशन का कार्य शामिल हैं. इसी प्रकार गांव माधोसिंघाना में 205.25 लाख रुपये की लागत से बनने वाले 33केवी सब स्टेशन, गांव गोदिकां में 850.01 लाख रुपये की लागत से बनने वाले 33केवी सब स्टेशन, गांव अहमदपुर में 563.10 लाख रुपये की लागत से बनने वाले 33केवी सब स्टेशन, गांव फतेहपुरिया नियामत खां में 890 लाख रुपये की लागत से बनने वाले 33केवी सब स्टेशन, सिरसा शहर के सेक्टर-20 मेंं 447.21 लाख रुपये की लागत से बनने वाले 33केवी सब स्टेशन व गांव जमाल में 1375 लाख रुपये की लागत से बनने वाला 132केवी सब स्टेशन शामिल हैं. इस अवसर पर उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा के प्रधान सचिव विजयेंद्र कुमार, उपायुक्त पार्थ गुप्ता, एसडीएम ऐलनाबाद डॉ. वेद बेनीवाल, एसडीएम सिरसा जयवीर यादव, नगराधीश अजय कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

Trending news