Haryana News: अनिल विज ने CM केजरीवाल के बयान को बताया प्रपंच, किसान आंदोलन पर भी बोले
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2105391

Haryana News: अनिल विज ने CM केजरीवाल के बयान को बताया प्रपंच, किसान आंदोलन पर भी बोले

Haryana News: हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बयान दिया था कि उनके साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार हो रहा है. इस पर तंज कसते हुए अनिल विज ने कहा कि CM केजरीवाल प्रपंच रच रहे हैं. साथ ही किसानों के प्रदर्शन पर बोलते हुए कहा कि हमें हर हाल में हरियाणा को सुरक्षित रखना है.

Haryana News: अनिल विज ने CM केजरीवाल के बयान को बताया प्रपंच, किसान आंदोलन पर भी बोले

Haryana News: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किसान संगठनों के दिल्ली कूच पर कहा कि हमें हर हाल में हरियाणा को सुरक्षित रखना है. हम किसी को भी कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं दे सकते. इस दौरान विज ने इनेलो विधायक अभय चौटाला के एमएसपी गारंटी के बयान पर भी निशाना साधा. साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों के हक में काम करना चाहती है. प्रधानमंत्री सहायता राशि की तीन किश्ते (दो लाख रुपये) किसानों को दी जा चुकी है.  

किसानों से बात कर रहे केंद्रीय मंत्री
किसानों के आंदोलन पर बोलते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमें हर हाल में हरियाणा को सुरक्षित रखना है. केंद्र के मंत्री पंजाब में जाकर किसानों से बात कर रहे हैं. सरकार किसान संगठनों से बात करना चाहती है, क्योंकि बातचीत से ही हल निकलेगा. 

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: दिल्ली कूच को किसान तैयार, बार्डर पर बढ़ी सुरक्षा तो खेतों से करेंगे सीमा पार

राहुल गांधी के बयान को बताया फ्रस्टेशन 
राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री पर दिए गए बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि लगता है कि राहुल गांधी फ्रस्टेशन (निराशा) के कारण कन्फ्यूज हो गए हैं.  इसलिए उनको समझ नहीं आ रहा कि उनको क्या करना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 सालो में इतना काम किया है और आने वाले समय में भी इतना काम करेंगे कि आने वाली पीढ़ियां उनको भगवान की तरह पूजेंगी. विज ने कहा कि 70 साल में कांग्रेस की सरकारों को वह सभी काम कर देने चाहिए थे, जो अब 70 साल बाद शुरू हुए हैं. 70 साल बाद PM मोदी ने विकसित भारत की कल्पना लेकर काम करना शुरू किया है. 

हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बयान दिया था कि उनके साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार हो रहा है. इस पर तंज कसते हुए अनिल विज ने कहा कि अभी केजरीवाल एक बार भी अंदर नहीं गए हैं. अंदर जाएंगे तब इनको पता लगेगा कि इनके साथ कैसा सलूक होता है और इनके साथ कहां आंतकवादियों जैसा सलूक किया. विज ने कहा कि केजरीवाल जेल से बचने के लिए इस तरह के प्रपंच रच रहे है, जिससे उन्हें जेल न जाना पड़े. ऐसी स्थिति बन जाए कि वह जेल जाने से बच जाएं. उन्होंने कहा कि इतनी बार उन्हें समन भेजा जा चुका है, लेकिन वो जाते ही नहीं. विज ने केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब ये कुछ नहीं थे, तब ट्वीट करते थे कि इतने समन पर भी CBI के समक्ष पेश नहीं हो रहे. केजरीवाल का जो ट्वीट है वो उनपर ही लागू होना चाहिए. 

वहीं आज गृह मंत्री अनिल विज ने अपने आवास पर विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए. पलवल से आए परिवार ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि पुलिस ने उनके बेटे को फर्जी केस में अंदर कर दिया, जिसके बाद उनके बेटे की मृत्यु हो गई. उन्होंने मामले में कार्रवाही की मांग की, जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस अथॉरिटी को मामले की जांच के निर्देश दिए. इसी तरह, कुरुक्षेत्र से आई महिला ने उससे छेड़छाड़ करने, नूंह से आई महिला ने पति द्वारा उसे घर से निकालने, पानीपत से आई महिला ने पति द्वारा उसके साथ मारपीट करने के आरोप लगाए. जींद निवासी महिला ने छेड़छाड़ व मारपीट मामले की जांच अन्य जिला पुलिस से कराने, हिसार निवासी फरियादी ने चोरी के मामले में कार्रवाई नहीं होने, जींद निवासी व्यक्ति ने जमीनी धोखाधड़ी करने व अन्य कई शिकायतें की जिन पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाही के निर्देश दिए.

Input- Aman Kapoor

 

Trending news